राष्ट्रीय

केंद्र गवर्नमेंट पर विजय चौधरी एवं बिजेंद्र यादव ने किया बड़ा हमला,कहा…

पटना: केंद्र गवर्नमेंट पर नीतीश गवर्नमेंट के वित्त मंत्री मंत्री विजय चौधरी एवं योजना विकास मंत्री बिजेंद्र यादव ने बड़ा धावा किया है. दोनों मंत्रियों ने दावा किया है कि नरेंद्र मोदी की गवर्नमेंट NDA से अलग होने का बदला ले रही है. सियासी वैमनस्यता में बिहार को हानि पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने बोला है कि केंद्रीय सहायता में कमी से बिहार को 91 हजार करोड़ की नुकसान हुई है. दोनों मंत्रियों ने दावा किया कि NDA से अलग होने का कारण भी यह था.

मंगलवार को राजधानी पटना में दोनों मंत्रियों ने प्रेस कांफ्रेंस किया. वित्त मंत्री विजय चौधरी एवं योजना विकास मंत्री बिजेंद्र यादव ने बोला कि जहां बिहार की अधिकार मारी वहां क्यों रहना. वित्त मंत्री ने बोला कि निर्धनता कम करने के मुद्दे मे बिहार राष्ट्र में अव्वल यह राष्ट्रीय औसत से दोगुना है. पूरे राष्ट्र में  जितने लोग गरीबी रेखा से बाहर गए उनमें 16.5 फीसदी सिर्फ़ बिहार के हैं. उन्होंने कहा- भाजपा नेता एक भी योजना बताएं जो बिहार के लिए विशेष तौर पर तैयार की गई हो या फिर जिस योजना के अनुसार सिर्फ़ बिहार को अलग से सहायता की गई हो. सिर्फ़ गलत सलत दावा किया जाता है कि बिहार के लिए यह कर दिया तो वह कर दिया.

वही इससे पहले योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने बोला था बिहार का विकास भाजपा को पच नहीं रहा है. इसलिए बिहार में रिकॉर्ड गरीबी कम होने की बात उन्हें हजम नहीं हो रही. यह तो गर्व का विषय था, जिसपर भाजपा नेता राजनीति कर रहे हैं. उन्हें आश्चर्य है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने इतनी बड़ी कामयाबी कैसे हासिल कर ली? मंत्री ने बोला कि यदि केन्द्र गवर्नमेंट के योगदान तथा उनकी योजनाओं से ही निर्धनता में रिकॉर्ड कमी आई है तो फिर उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश सहित अनेक भाजपा शासित राज्य बिहार से पीछे क्यों रह गए? क्या उन्हें केन्द्र की मोदी गवर्नमेंट ने सहायता नहीं दी? या फिर उनकी स्थान बिहार को अतिरिक्त सहायता दे दी. भाजपा नेताओं को बताना चाहिए कि केन्द्र गवर्नमेंट ने बिहार को अलग से किस योजना के अनुसार सहायता की है. बिहार के लिए क्या नया हुआ है जो अन्य प्रदेशों के लिए नहीं किया गया.

 

Related Articles

Back to top button