राष्ट्रीय

इंदौर में महिला ने अपने हाथ पर सुसाइड नोट लिखकर कर ली खुदखुशी

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक स्त्री ने अपने हाथ पर सुसाइड नोट लिखकर खुदखुशी कर ली. उसने पेन से अपने हाथ पर लिखा था कि पति तथा उसकी प्रेमिका मुझे टॉर्चर करते हैं और उन्हीं के कारण मैं खुदकुशी कर रही हूं. इस मुद्दे में पुलिस ने दोनों अपराधियों को अरैस्ट कर लिया है.

पुलिस ने कहा कि इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली कविता पाटिल (40) ने थाना क्षेत्र के सिल्वर स्प्रिंग स्थित अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने कहा कि इस मुद्दे में बुधवार को स्त्री के पति और उसकी प्रेमिका को अपनी पत्नी को खुदकुशी के लिए उकसाने के इल्जाम में अरैस्ट कर लिया है. प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, मृतक ने अपने हाथ पर जो मैसेज लिखा था, उसमें उसने कहा कि किस ढंग से पति और उसकी प्रेमिका उसे प्रताड़ित करती थी एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मृतक कविता पाटिल के हाथ की लिखावट को सुसाइड नोट बताया जा रहा है. 

अफसर ने कहा, “महिला ने खुदकुशी करने से पहले अपने हाथ पर एक कलम से मराठी में लिखा था कि उसके पति पंकज पाटिल एवं उसकी प्रेमिका नम्रता अकसर उसे पीटते थे तथा दोनों उसकी मृत्यु के लिए उत्तरदायी हैं.” उन्होंने कहा कि इसी ‘सुसाइड नोट’ के आधार पर पंकज पाटिल एवं उसकी प्रेमिका के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 306 (सुसाइड के लिए उकसाने) के अनुसार केस दर्ज किया गया है. इस मुद्दे की तहकीकात की जा रही है.

Related Articles

Back to top button