राष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी के भ्रष्ट होने की झूठी तस्वीर पेश की गई :केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड एक अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मुकदमा में प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को अरैस्ट किया था. उनकी 6 दिन की रिमांड आज समाप्त हो रही थी. आज उन्हें राउज एवेन्यू न्यायालय में पेश किया गया. लेकिन न्यायालय ने उनकी रिमांड की अवधि एक अप्रैल तक बढ़ा दी. अब उन्हें एक अप्रैल को 11.30 बजे न्यायालय में पेश किया जाएगा.

जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं केजरीवाल-ईडी

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल की और सात दिन की हिरासत का निवेदन करते हुए बोला कि मुद्दे से जुड़े कुछ लोगों से उनका आमना-सामना कराने की आवश्यकता है. प्रवर्तन निदेशालय ने बोला कि सीएम केजरीवाल उत्तर देने में टालमटोल कर रहे हैं और अपने डिजिटल उपकरणों के पासवर्ड का खुलासा नहीं कर रहे हैं. केजरीवाल ने अपनी दलील में कहा, ‘‘आबकारी नीति मुद्दे में चार गवाहों ने मेरा नाम लिया है. क्या किसी सीएम को अरैस्ट करने के लिए चार बयान पर्याप्त हैं?’’ केजरीवाल ने इल्जाम लगाया कि शरत चंद्र रेड्डी ने बीजेपी (भाजपा) को 55 करोड़ रुपये का चंदा दिया. सीएम ने कहा, ‘‘मेरे पास इसके सबूत हैं. लेन देन साबित हो चुका है क्योंकि उन्होंने (रेड्डी) गिरफ्तारी के बाद रकम दान की थी.’’

रेड्डी अरबिंदो फार्मा लिमिटेड के निदेशक हैं और मुद्दे में सह-आरोपी से सरकारी गवाह बने लोगों में से एक हैं. केजरीवाल ने बोला कि राष्ट्र के सामने आम आदमी पार्टी के करप्ट होने की झूठी तस्वीर पेश की गई है और वह प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं. आप के राष्ट्रीय संयोजक को प्रवर्तन निदेशालय ने इस मुद्दे में 21 मार्च को अरैस्ट किया था और बाद में न्यायालय ने उन्हें 28 मार्च तक हिरासत में भेज दिया था. केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने बोला कि सीएम जांच में योगदान करना चाहते हैं लेकिन प्रवर्तन निदेशालय के आधारों पर नहीं, जिसके लिए एजेंसी उनकी हिरासत अवधि बढ़ाने का निवेदन कर रही है.

राजनीतिक षड्यंत्र का जनता उत्तर देगी-केजरीवाल

मामले की सुनवाई के लिए जब केजरीवाल को न्यायालय रूम में ले जाया जा रहा था, तो उन्होंने संवाददाताओं से बोला कि ‘‘यह एक सियासी षड्यंत्र है.’’ इस दौरान न्यायालय में दिल्ली गवर्नमेंट की मंत्री आतिशी, गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज के साथ ही सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी थीं. केजरीवाल ने कहा, ‘‘यह एक सियासी षड्यंत्र है. जनता उत्तर देगी.’’ (इनपुट-भाषा)

Related Articles

Back to top button