राष्ट्रीय

‘आपका सपना ही मोदी का संकल्प’, Chhattisgarh में बोले PM

लोकसभा चुनाव के प्रचार के अनुसार पीएम नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में रैली को संबोधित किया. पीएम ने बोला कि मैं पिछले 10 सालों में मेरी गवर्नमेंट को समर्थन के लिए लोगों को धन्यवाद देने आया हूं. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी ने गरीबों की समस्याओं को कभी नहीं समझा. मेरी गवर्नमेंट के प्रयासों से 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं. उन्होंने बोला कि लोगों ने बोला कि कोविड महामारी के दौरान गरीबों का क्या होगा, लेकिन मैंने बोला कि मैं उन्हें निःशुल्क टीका और राशन दूंगा. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी शासन के दौरान करप्शन राष्ट्र की पहचान बन गया था. उन्होंने बोला कि मेरे करोड़ों देशवासी, मेरी माताएं-बहनें मेरा रक्षा कवच बन गई हैं.

मोदी ने बोला कि अनेक दशकों बाद राष्ट्र ने बीजेपी की स्थिर और मजबूत गवर्नमेंट देखी है. हमारी गवर्नमेंट की सबसे बड़ी अहमियत रही है- गरीब का कल्याण. आजादी के बाद दशकों तक गरीब की जरूरतों को कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने नजरअंदाज किया. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी ने कभी गरीब की चिंता नहीं की, उसकी परेशानियों को नहीं समझा. कांग्रेस पार्टी परिवार के अमीरों को कभी महंगाई का मतलब समझ ही नहीं आया. उन्होंने बोला कि मैंने ठाना कि जब तक गरीब की हर चिंता दूर नहीं कर दूंगा, मैं चैन से नहीं बैठूंगा. हमारी गवर्नमेंट ने गरीब के लिए एक-एक करके योजनाएं बनाईं, गरीब को उसका अधिकार दिया. गवर्नमेंट के इन प्रयासों का ही नतीजा है कि राष्ट्र में 25 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से बाहर निकले हैं.

प्रधानमंत्री ने बोला कि मोदी ने 11 हजार से अधिक जन औषधि केंद्र खोले हैं. उन पर 80% छूट के साथ दवाएं मिलती हैं. इससे गरीबों को 30 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई है. इसलिए ही आज राष्ट्र का गरीब कह रहा है कि खर्च कम कराए, बचत बढ़ाए बार बार – फिर एक बार मोदी सरकार. उन्होंने बोला कि दुनिया में कोविड का महासंकट आया, लोग कहते थे कि हिंदुस्तान कैसे बचेगा? कांग्रेस पार्टी के अमीरों की गवर्नमेंट के समय राष्ट्र में रोग का टीका आने में दशकों लग जाते थे. मोदी ने बोला कि मैं अपने राष्ट्र के हर गरीब के साथ खड़ा हूं. मैं गरीबों को निःशुल्क वैक्सीन भी दूंगा…मैं गरीबों को निःशुल्क राशन भी दूंगा. ऐसे समय में जब दूसरे राष्ट्रों में कोविड-19 का एक एक टीका हजारों रुपये में लग रहा था, मोदी ने आपको निःशुल्क टीका लगवाया.

अपना धावा जारी रखते हुए मोदी ने बोला कि 2014 से पहले लाखों करोड़ रुपये के घोटाले होते थे. कांग्रेस पार्टी की गवर्नमेंट में दिल्ली से एक रुपया निकलता था और केवल 15 पैसे गांव में पहुंचते थे. बीच के 80 पैसे कांग्रेस पार्टी स्वयं लूट लेती थी. मैंने कांग्रेस पार्टी की लूट की इस प्रबंध को बंद कर दिया है. बीजेपी गवर्नमेंट ने अपने 10 वर्ष में 34 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजे हैं. उन्होंने बोला कि आजादी के बाद से कांग्रेस पार्टी समझती थी कि उसे राष्ट्र को लूटने का लाइसेंस मिला हुआ है. 2014 में गवर्नमेंट में आने के बाद मोदी ने कांग्रेस पार्टी की लूट का लाइसेंस ही कैंसिल कर दिया है.

नरेन्द्र मोदी ने बोला कि मोदी ने जब घोटालेबाजों का रास्ता रोका, जब बिचौलियों की कमाई बंद की, तबसे इनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया है. ये मोदी पर भड़के हुए हैं. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के करप्शन पर आज कड़ी कार्रवाई हो रही है. यहां के युवाओं को जिन्होंने विश्वासघात दिया है, उनकी तेजी से जांच चल रही है. अब नाराज होकर ये लाठी से मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं. मोदी गरीब का बेटा है, सिर ऊंचा रखकर चलता है, मैं इनकी धमकियों से डरने वाला नहीं हूं. उन्होंने बोला कि मोदी के लिए तो मेरा भारत, मेरा परिवार है. मैं अपने राष्ट्र को, अपने परिवार को लूटपाट से बचाने में जुटा हूं. मैं कहता हूं – करप्शन हटाओ, वो कहते हैं – भ्रष्टाचारी बचाओ. ये मोदी को कितनी भी धमकियां दे दें, भ्रष्टाचारियों को कारावास जाना ही पड़ेगा. ये मोदी की गारंटी है.

प्रधानमंत्री ने बोला कि 500 वर्ष बाद ये सपना पूरा हुआ, तो इसकी सबसे अधिक खुशी प्रभु राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ को होना बहुत स्वाभाविक है. लेकिन कांग्रेस पार्टी और INDI गठबंधन राम मंदिर बनने से बहुत नाराज हैं. कांग्रेस पार्टी के शाही परिवार ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकरा दिया. कांग्रेस पार्टी के जिन नेताओं ने इस कदम को गलत बताया, उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया. ये दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद को पार कर सकती है. उन्होंने बोला कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है. इसे पूरा करने के लिए हर पल राष्ट्र के नाम, हर पल आपके नाम 24*7 for 2047. जिसको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी ने पूजा है.

Related Articles

Back to top button