राष्ट्रीय

कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार नवीन जिंदल ने दाखिल किया अपना नामांकन पत्र

चंडीगढ़. हरियाणा की कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के उम्मीदवार नवीन जिंदल ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के दौरान नवीन जिंदल के साथ हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी भी उपस्थित थे. बाद में नवीन जिंदल ने एक जनसभा को भी संबोधित किया जिसमें सीएम के अतिरिक्त उनके परिवार के सदस्य और बीजेपी नेता उपस्थित थे. सीएम नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से जिंदल को विजयी बनाने की अपील करते हुए बोला कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस सालों में राष्ट्र प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है. 

कांग्रेस छोड़कर मार्च में बीजेपी में शामिल हुए जिंदल 2004-2014 के बीच कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद थे. उनका मुकाबला भारतीय नेशनल लोकदल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला और आम आदमी पार्टी (आप) के सुशील गुप्ता सहित अन्य से है. विपक्ष के इण्डिया गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा में कुरूक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ रही है जबकि राज्य की शेष नौ सीट पर कांग्रेस पार्टी किस्मत आजमा रही है.

हरियाणा की दस लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को प्रारम्भ हुई. इन सीट पर 25 मई को मतदान होगा. नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तिथि छह मई है. नामांकन की जांच सात मई को की जाएगी और उम्मीदवार नौ मई तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button