वायरल

सलमान खान फायरिंग केस में आरोपी अनुज थापन ने पुलिस हिरासत में कर ली आत्महत्या

मुंबई : सलमान खान के घर पर फायरिंग मुद्दे में आरोपी,अनुज थापन ने पुलिस हिरासत में खुदकुशी कर ली. थापन ने चादर से फांसी लगाई, जिसे आराम के लिए इस्तेमाल किया जाना था  सुबह जांच के दौरान,पुलिस ने थापन उसके बैरक में बेहोश पाया गया . इमरजेंसी उपचार के लिए जीटी हॉस्पिटल ले जाने के बावजूद, थापन नहीं बच सका . अनुज थापन को पुलिस ने गोलीबारी करने वाले आरोपियों को हथियार सप्लाई कराने के इल्जाम में अरैस्ट किया था

अनुज थापन  पर इल्जाम था कि उसने उन शूटर्स को हथियार मौजूद कराए जिन्होंने सलमान खान के बैंड्रा स्थित आवास को निशाना बनाया था. मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रैकेट का नेता कहा है और सभी अरैस्ट व्यक्तियों पर महाराष्ट्र संगठित क्राइम नियंत्रण अधिनियम (MCOCA) के अनुसार इल्जाम तय किये है . पहले, दो शूटर्स , विकी गुप्ता और सागर पाल,  को गुजरात के भुज में इस घटना में शामिल होने के इल्जाम में पकड़ा गया था. सलमान की सुरक्षा को 2022 में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार  से खतरों के कारण वाई-प्लस स्तर तक बढ़ाया गया था. सलमान खान को निजी हथियार रखने की अनुमति भी दी गई और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक बख्तरबंद गाड़ी खरीदा गया.

इस बीच, मुंबई अपराध ब्रांच ने गृह मंत्रालय को लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल के खिलाफ, एक लुकआउट नोटिस जारी करने के लिए निवेदन किया है  जिसने सलमान खान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी. अपराध ब्रांच ने बोला कि जिन्होंने खान के घर पर धावा किया था, उनके पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड फायर करने के लिए बोला गया था.

 

Related Articles

Back to top button