लाइफ स्टाइल

साप्ताहिक राशिफल: सप्ताह के मध्य में मानसिक तनाव बढ़ने के आसार

मेष: यदि इस हफ्ते प्रबंधन अच्छा है, तो याद रखने वाली बात यह है कि प्रकृति में कोई कठोरता नहीं होनी चाहिए. पैरों को भी ऊपर लाने पर ध्यान दें. इसे योग अभ्यास की सहायता से नियंत्रित किया जाना चाहिए. हफ्ते के मध्य में कुछ मानसिक तनाव बढ़ने के आसार हैं.

जब हम औपचारिक कार्यों में एक्टिव होते हैं, तो हम नयी ऊर्जा को प्रेरित करते हैं. चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों को फायदा होगा, लेकिन धन के संबंध में सावधानी बरतनी होगी, वरना किसी को दिया गया धन नष्ट हो सकता है.

छात्रों को एक्टिव होना चाहिए, इस समय के दौरान मानसिकता बहुत एक्टिव है. स्वास्थ्य में रोंगों के प्रति सावधान रहना महत्वपूर्ण है. जीवनसाथी और मित्रों का योगदान मिलेगा.

वृष: इस हफ्ते परिवार के सदस्यों के साथ मजबूत संबंध बनाएँ, दूसरी ओर, आर्थिक मामलों में सतर्कता बरतकर निवेश को अहमियत दें. यदि आपके पास अवसर है, तो कृपया एक गरीब परिवार की सहायता करें. सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वालों को प्रचार मिलने की आसार अधिक होती है.

इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए यह हफ्ते लाभ वाला रहेगा. आप ग्रहों की चाल के मुताबिक व्यवसाय में कुछ नए परिवर्तन भी कर सकते हैं. मधुमेह के बीमार अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत सचेत हैं; खाली पेट रहना स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है. आप पारिवारिक गतिविधियों पर बहुत अधिक पैसा खर्च करने और जोखिम भरा काम नहीं करने के बारे में चिंता करते हैं.

मिथुन (Gemini): इस हफ्ते की आरंभ में आपको मानसिक रूप से एक्टिव रहने की जरूरत है, इस समय आपको कलाकारी को भी अहमियत देनी चाहिए. मध्य तक, काम की गति अधिक होनी चाहिए, सहकर्मियों से प्रतिस्पर्धा होगी. आवर्ती एजेंट के रूप में कार्य करने वाले आदमी लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम होते हैं.

दूसरी ओर, यदि कीटनाशक दवा डीलरों का रोजगार बढ़ रहा है, तो दूसरी ओर, व्यावसायिक मामलों में, आप जीवनसाथी और व्यावसायिक भागीदारों की राय से फायदा उठा सकते हैं. युवा प्रतियोगिता पर ध्यान दें, इस समय लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है. शारीरिक आंदोलन समस्याओं का कारण बन सकता है, संक्रमण और संक्रमण को रोक सकता है. छोटी-छोटी बातों पर तकरार, जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने की आसार है.

कर्क: इस हफ्ते आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति आलसी है, इससे बचना चाहिए, क्योंकि हफ्ते के मध्य से कार्य में व्यवधान आने की आसार है. आपको कैरियर के बारे में एक्टिव होने की जरूरत है, यदि आप सेना में हैं, तो आपको उच्च स्कोर करने की जरूरत है, वेतन वृद्धि की मजबूत आसार है, लेकिन सहयोगियों के साथ टकराव न करें.

साधारण दुकानदारों को लाभ होगा. नसों में खिंचाव और दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए चिकित्सक से राय लें. पारिवारिक मामलों में पिता से जरूरी मार्गदर्शन मिल सकता है. सप्ताह के अंत में विलासिता के लिए उधार लेने से बचें.

सिंह: इस हफ्ते आपको ग्रहों से मिलने वाली सकारात्मक ऊर्जा को नियंत्रित करने की जरूरत है, अर्थात् संतुलित ढंग से शारीरिक या मानसिक संतुलन का इस्तेमाल करें, अपनी इंद्रियों में चेतना न खोएं, इन बातों का ध्यान रखें. कार्यालय और घर दोनों के साथ संगत होना चाहिए.

पिता और बॉस से मार्गदर्शन मिलेगा, उनकी चर्चा को अहमियत दें. सरकारी योजना में काम करने वालों को बेहतर जानकारी मिलती है. सप्ताह के मध्य तक धार्मिक वस्तुओं के व्यापारियों को बिक्री से फायदा होगा. सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले युवाओं के लिए अवसर. स्वास्थ्य की बात करें तो हाई बीपी वाले रोगियों से सावधान रहें, क्षणिक गुस्सा स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है. घर से संबंधित जरूरी मामलों पर वरिष्ठों से राय लें.

कन्या: इस हफ्ते सरेंडर अधिक है, इसलिए दूसरी ओर आप दूसरों के आधार पर कठिनाई में पड़ सकते हैं. मानहानि यदि आप औपचारिक कार्य सावधानी से करते हैं, वरना आप विषम स्थिति का सामना करेंगे, इसलिए पहले चार दिनों के लिए सावधान रहें.

सप्ताह के अंत तक सकारात्मक और नकारात्मक फैसला लेते हुए, कार्य प्रदर्शन धीमा नहीं होना चाहिए. व्यापार में शामिल लोगों ने तर्क दिया कि इससे अधीनस्थों के मन में शक पैदा नहीं होना चाहिए, जबकि साथ ही साथ व्यापार को हानि पहुंचा रहा है. स्वास्थ्य में एसिडिटी की परेशानी होने की आसार है, उच्च वसा वाले भोजन खाने से बचें, बाहर के खाने से भी बचें. घर में आग के जोखिम के बारे में सावधान रहें.

तुला: इस हफ्ते की आरंभ में मन और मस्तिष्क दोनों ही विलासिता की ओर आकर्षित होंगे. हर्ष के शब्दों ने पहले आदमी को आहत किया. स्वार्थ सिद्ध करने के लिए, दूसरों को हानि पहुँचाने की सोच से पाप होता है. आपको कड़ी मेहनत का फल मिलता है, और जो लोग कंपनी में सबसे लंबे समय तक काम करते हैं उन्हें शीर्ष जगह मिलता है.

व्यापारिक यात्राएं करनी पड़ती हैं, जो लाभ वाला भी है. पूर्वज व्यापारियों को सहोदर समर्थन मिलता है. खुदरा विक्रेता फायदा कमा सकते हैं. संक्रमण और एलर्जी से दूर रहें; सप्ताह के अंत तक, पुरानी बीमारियां वापस आ सकती हैं. वाहन खरीदने और बेचने के लिए समय ठीक है. परिवार के सदस्यों के साथ गणेशजी की सेवा करें.

वृश्चिक: यदि हफ्ते की आरंभ में लागत अधिक है, तो हफ्ते के अंत में निवेश खत्म हो जाएगा. यदि आप शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं, तो अधिक फायदा की प्रतीक्षा न करें. कार्यस्थल में सहयोगियों का मार्गदर्शन करने की जरूरत है, टीम के नियंत्रण में आने वाली छोटी समस्याओं को हल करने के लिए तैयार रहें.

व्यवसाय को जीवित रखने के लिए, पैसे के लेनदेन में कागजी कार्रवाई को मजबूत रखने के लिए गंभीर और संवेदनशील भाषण का इस्तेमाल करें और यदि संभव हो तो सिर्फ़ औनलाइन भुगतान को वरीयता दें. दांतों और खोपड़ी के रोगों के बारे में स्वास्थ्य को सावधान रहना चाहिए, यदि कोई परेशानी हो तो चिकित्सक से राय लें. परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक गतिविधियों का आयोजन करें.

धनु: इस हफ्ते सत्संग मनाएँ, किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का मौका मिले तो हाथ से न जाने दें. मन में कई तरह की शंकाएँ उठती हैं. इससे बचने के लिए आलसी मत बनो औपचारिक काम करते समय सावधान रहें, नियोक्ता की सामग्री को लगातार अनदेखा करने से काम पर समस्याएं हो सकती हैं, जबकि एक ही समय में योजना बनाई जाती है कि चीजों को कैसे करना है.

सजाने वाले व्यापारी वर्ग के लोगों को काम पर ध्यान केंद्रित करने और बड़े ऑर्डर खोजने की जरूरत है. सप्ताह के मध्य में एक कार हादसा के बारे में जानें जहां गिरने के बाद हड्डियां घायल हो जाती हैं. परिवार में अहंकार न आने दें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मकर: इस हफ्ते प्रबंधन का फायदा उठाएं. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर काम करने वाले लोगों का सम्मान बढ़ेगा. नौकरी पेशा से संबंधित व्यक्तियों को इस समय ढिलाई नहीं करनी चाहिए, दूसरी ओर, कार्यालय के नियमों का कठोरता से पालन करना चाहिए.

नई नौकरियों के लिए संपर्क खोजने की आवश्यकता है. डेयरी और डेयरी कारोबार की बिक्री पर ध्यान दें. विलासिता के सामान व्यापारियों को अचानक फायदा होने की आसार है. स्वास्थ्य में पुरानी उपेक्षा एक रोग प्रतीत होती है. अल्सर की परेशानी वाले लोगों को भी सतर्क होना चाहिए. मध्यस्थों को पारिवारिक विवादों पर विचार करना चाहिए. छोटे भाई-बहनों के साथ संबंध प्रगाढ़ होते हैं.

कुंभ: इस हफ्ते गुरु, गुरु जैसे आदमी का सम्मान करें. यदि किसी वरिष्ठ का जन्मदिन है, तो उसे एक उपहार दिया जाना चाहिए, और यदि संभव हो तो हफ्ते के मध्य में, दूसरों के व्यवहार पर क्रोध और नाराजगी से भरा होना चाहिए.

मीन: इस हफ्ते उपेक्षा करने से बड़ा हानि होता है, बड़ा शोर टकराव लाता है. धर्म और अनुष्ठान दोनों के मुताबिक व्यवहार करें. एक सावधानियों को ध्यान में रखते हुए तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. सप्ताह के मध्य में, उच्च रैंक प्राप्त करने के लिए पाठ्यक्रम आदि किए जाने चाहिए.

Related Articles

Back to top button