लाइफ स्टाइल

पार्टनर की ये खूबियां जो हेल्दी रिलेशनशिप के लिए हैं जरूरी

 Dating Tips: शादी के बाद होने वाले लड़ाई-झगड़ों और दूसरी परेशानियों से बचने के लिए लोग आजकल पहले डेटिंग प्रीफर कर रहे हैं. चीज़ें मनमुताबिक मिल गई, तब लोग आगे बढ़ना पसंद करते हैं, लेकिन कई बार डेटिंग के दौरान समझ ही नहीं आता कि सामने वाला शख्स अच्छा है या बुरा. कभी भी इस चीज़ को लुक्स और पैसे से न्यायधीश करने की प्रयास न करें. इन चीज़ों के बेसिस पर पार्टनर का चुनाव आगे चलकर मनमुटाव के साथ अलगाव की भी वजह बन सकता है, तो आज हम आपको ऐसी कुछ चीज़ों के बारे में बताएंगे, जो अच्छे Signs हैं रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के.

डेटिंग के ग्रीन फ्लैग्स

सेफ और कंफर्टेबल फील हो

किसी शख्स के साथ होने पर यदि आपको सेफ और कंफर्टेबल फील हो, तो ये हेल्दी रिलेशनशिप के आरंभ का अच्छा संकेत है. आरंभ में कई बार लोग ऐसा होने का दिखावा करते हैं, लेकिन कुछ मुलाकातों के बाद इसे पहचान पाना इतना कठिन नहीं.

बेफ्रिक होकर कर सकते हैं बात

अगर सामने वाले आदमी से आप दिल खोकर बात कर सकते हैं, अपने इमोशन्स शेयर कर सकते हैं और वो आपको इन बातों पर न्यायधीश नहीं करता, तो इससे अधिक अच्छी बात हो ही नहीं सकती. वो शख्स जो आपके साथ आपकी भावनाओं की भी कद्र करें, उसके साथ जीवन बिताने से अच्छा क्या ही होगा.

आजादी है यदि बरकर

रिलेशनशिप में आने के बाद भी यदि आपकी आजादी बरकरार है. आप वो सारी चीज़ें कर पा रहे हैं, जिनसे आपको खुशी मिलती है, तो ये साइन है कि आप ठीक आदमी के साथ हैं. कई सारे कपल्स रिलेशनशिप में आने के बाद अपनी पहचान खोकर पार्टनर के मुताबिक चलने लगते हैं, जो कुछ मामलों में तो ठीक होता है, लेकिन कई बार खराब भी. ऐसे रिलेशनशिप में अधिक दिनों तक झेल पाना पॉसिबल नहीं होता, तो इससे जितना जल्द हो सके किनारा कर लें.

हेल्दी बाउंड्री यदि है मेनटेन

किसी भी रिलेशनशिप में खुश रहने, अपनी बातों को बेफ्रिकी से रख पाने के लिए एक बाउंड्री सेट करना बहुत महत्वपूर्ण है, जो दोनों को स्वीकार भी हों. यदि आपको लग रहा है कि आपके संबंध में ऐसा है, तो ये अच्छा संकेत हैं रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने का.

Related Articles

Back to top button