लाइफ स्टाइल

कल कैसा रहेगा आपका दिन, जानें राशिफल और उपाय

Kal Ka Rashifal 7 May 2024: आपका कल, आज से कितना बेहतर होगा? आप मंगलवार को कौन से तरीका अपना सकते हैं? 12 राशियों के लिए 7 मई, मंगलवार का दिन कैसा रहेगा? ज्योतिर्विद डाक्टर संजीव शर्मा ने कल के राशिफल में 12 राशियों के बारे में कहा है. जीवनसाथी के साथ आपका दिन कैसा रहेगा? कौन से तरीका अपनाने फायदेमंद हो सकते हैं. व्यापार, जॉब या धन के लिहाज से आपका दिन कैसा रहेगा? आइए 7 मई मंगलवार के राशिफल और तरीका के माध्यम से जानते हैं.

1. मेष राशि

व्यावसायिक योजना को बल मिलेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक रहेंगे. सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें.

2. वृषभ राशि

भाई बहनों से रिश्ता बिगाड़ सकता है. व्यर्थ की परेशानियों में ना उलझे. व्यापारिक गतिविधियों में प्रगति धीमी रहेगी. सुबह गरीब को भोजन करा दें. शुक्र देव के बीज मंत्र का जाप करें.

3. मिथुन राशि

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में मेहनत करेंगे तो अच्छा रहेगा. बिना वजह के तनाव से बचें. पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सुबह गाय को हरा चारा खिला दें. मंगल के बीज मंत्र का जाप करें.

4. कर्क राशि

महिला अधिकारी का योगदान मिलेगा और आपको कामयाबी मिलेगी. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. रोजगार के लिए किए गए कोशिश सार्थक सिद्ध होंगे. सुबह किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान का करें. चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें.

5. सिंह राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी. पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा. सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे.सुबह सूर्य देव को जल दें तथा गाय को चार रोटी और गुड दें

6. कन्या राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. परिवार या दोस्तों से छोटी-छोटी बातों पर बिना वजह तनाव न रखें वरना मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी. सम्मान में वृद्धि के योग हैं और किसी स्त्री अधिकारी का योगदान मिलेगा. सुबह गाय को भोजन कर दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें.

7. तुला राशि

दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.गृह उपयोगी वस्तुओं में खरीदारी में वृद्धि होगी. सुबह छोटी बच्ची को उपहार दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें.

8. वृश्चिक राशि

रिश्तों में निकटता आएगी . घर परिवार में कोई उत्सव होने के कारण रौनक रहेगी. किसी एग्जाम की तैयारी यदि कर रहे हैं तो कामयाबी के योग है. सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को केला खिलाना.

9. धनु राशि

शासन सत्ता का योगदान मिलेगा. यदि आप राजनीति के क्षेत्र में हैं तो आज आपके लिए अच्छा दिन है. सुबह गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें. बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें.

10. मकर राशि

आपके परिवार का कोई सदस्य बीमार रहेगा. रिश्तों की मर्यादा में रहेंगे तो आपके सम्मान में वृद्धि होगी. सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें. घायल कुत्ते का इलाज करा दें.

11. कुंभ राशि 

बुद्धि के साथ किया गया कार्य सफल बनाएगा. आप अवश्य कामयाबी प्राप्त करेंगे. लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं. वाहन धीमे चलाएं. कुत्ते को भोजन करा दें. शाम को शनि मंदिर जाकर ऑयल का दीपक जलाएं.

12. मीन राशि

अगर आप अध्ययन के क्षेत्र में हैं तो कामयाबी मिलेगी. पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा. शासन सत्ता का योगदान मिलेगा. बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें. गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें.

Related Articles

Back to top button