लाइफ स्टाइल

आज का राशिफल: निवेश से जुड़े फैसले लेने के लिहाज से इन राशि वालों के लिए दिन रहेगाअच्छा

बुधवार के ग्रह-नक्षत्र सिद्धि योग बना रहे हैं. जिससे कन्या राशि वालों का रुका काम पूरा हो सकता है. निवेश से जुड़े निर्णय लेने के लिहाज से कर्क राशि वालों के लिए अच्छा दिन रहेगा.

तुला राशि वालों के काम मन अनुसार पूरे हो जाएंगे. धनु राशि वालों के बिजनेस में इनकम बेहतर होगी. मकर राशि वालों को सितारों का साथ मिलेगा. आर्थिक लाभ के योग हैं. मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों को ट्रांसफर या प्रमोशन से जुड़ी अच्छी समाचार मिल सकती है. इनके अतिरिक्त बाकी राशियों के लिए मिलाजुला दिन रहेगा.

एस्ट्रोलॉजर डाक्टर अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

मेष – पॉजिटिव- आपका सहज और उदार स्वभाव लोगों को बरबस आकर्षित करेगा. पेमेंट आदि मिलने से आर्थिक स्थिति काफी हद तक बेहतर होती जाएगी. विद्यार्थी गण भी अपने शोध संबंधी कार्यों की ओर ध्यान केंद्रित रखेंगे. परिवार के साथ कोई मनोरंजक यात्रा भी संभव है.
नेगेटिव- दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल भी रहेगी. इसलिए अधिक बहस में ना उलझे और अपने गुस्से पर काबू रखें. घर के अनुभवी आदमी की राय और मार्गदर्शन की अवहेलना एकदम ना करें. बैंकिंग कार्यों को आज स्थगित रखें.
व्यवसाय- बिजनेस के बाजार में आपकी गुडविल से अच्छे ऑर्डर मिल जाएंगे. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट संबंधी गतिविधियों में लाभ होगा. जॉब में टारगेट पाने के लिए अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है.
लव- व्यस्तता के बावजूद घर परिवार के लिए थोड़ा समय जरूर निकालें. प्रेम संबंधों में भी एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना रखना महत्वपूर्ण है.
स्वास्थ्य- स्त्री वर्ग अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सचेत रहें. ढिलाई करना परेशानी को बढ़ा सकता है.
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- दूसरों से सहायता लेने की बजाय अपनी कार्य क्षमता और योग्यता से आप बेहतर ढंग से अपने कार्यों को अंजाम दे पाएंगे. घर के वरिष्ठ सदस्यों का भी आशीर्वाद बना रहेगा. किसी भी पॉलिसी आदि में निवेश करने के लिए अनुकूल समय है. भविष्य में आपके लिए लाभ वाला साबित होगा.
नेगेटिव- अपनी वस्तुओं की संभाल स्वयं करे, दूसरों से योगदान की आशा ना रखें. वरिष्ठ लोगों के साथ मिलते-जुलते समय अपने व्यवहार में सौम्यता और शालीनता बनाकर रखें. क्योंकि कुछ हानि होने की स्थिति बन रही हैं. भाई-बहनों के साथ भी कुछ समय जरूर व्यतीत करें.
व्यवसाय- बिजनेस में दोपहर बाद परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हो सकती हैं. कुछ विघ्न बाधाएं आएंगी. अपनी मेहनत से काफी हद तक स्थिति सामान्य कर लेंगे. सरकारी सेवारत लोग अवैध कार्यो से दूर रहे.
लव- जीवनसाथी तथा परिवारजनों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से ताजगी और स्फूर्ति बनी रहेगी. किसी उल्टा लिंगी मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा करेगी.
स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है. सिर दर्द और माइग्रेन की परेशानी परेशान करेगी.
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन – पॉजिटिव- आज आपकी कोई योजना या सपना साकार होने वाला है, जिससे आप उमंग और जोश महसूस करेंगे. कोई पॉलिसी आदि मैच्योर होने से निवेश संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी. बुजुर्गों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन से घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा.
नेगेटिव- आर्थिक समस्याएं रहेंगी. तनाव लेने के बजाए उनका निवारण ढूंढने का कोशिश करें. रिश्तों को कायम रखने के लिए संयम और समझदारी की आवश्यकता है. इसलिए छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज कर दे. आज कहीं भी आवाजाही से परहेज करें.
व्यवसाय- बिजनेस में जरूरी निर्णय तुरंत ले. बिजनेस संबंधी जरूरी काम दिन की आरंभ में ही निपटाने की प्रयास करें. दोपहर बाद परिस्थितियों में सकारात्मक परिवर्तन आएगा. सरकारी जॉब में कुछ तनाव जनित स्थितियां रहेंगी.
लव- दांपत्य संबंधों में आपसी प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा. किसी उल्टा लिंगी मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा करेगी.
स्वास्थ्य- अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखें. कुछ ना कुछ आयुर्वेदिक अथवा देसी चीजों का सेवन करते रहे.
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

कर्क – पॉजिटिव- किसी पॉलिसी या प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना है, तो आज उससे संबंधित फैसला लेने का उत्तम समय है. घर के बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा. कुछ समय धार्मिक, सामाजिक संबंधित गतिविधियों में व्यतीत करें. इससे आत्मिक और मानसिक शांति प्राप्त होगी.
नेगेटिव- किसी भी स्थिति में अपने गुस्से और ईगो पर काबू रखें. मित्रों से किसी भी तरह के योगदान की अपेक्षा ना रखें, अन्यथा आपका मन आहत हो सकता है. भाइयों के साथ चल रहा मनमुटाव किसी की मध्यस्थता से परेशानी का निवारण भी शीघ्र हो जाएगा.
व्यवसाय- बिजनेस में कुछ नया करने के लिए योजनाओं पर काम होगा. अपनी कार्यप्रणाली और गतिविधियों को किसी के भी समक्ष शेयर ना करें अर्थात गुप्त रखें. वरना कोई इसका गैर कानूनी लाभ उठा सकता है, जिसकी वजह से आपको हानि पहुंचेगा.
लव- परिवार जनों के साथ मौज मस्ती, डिनर आदि का प्रोग्राम बनेगा. प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें.
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. ब्लड प्रेशर, डायबिटीज आदि की जांच नियमित करवाएं. तथा दिनचर्या भी व्यवस्थित रखें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह – पॉजिटिव- घर और व्यवसायिक प्रबंध के बीच मुनासिब सामंजस्य रहेगा. सामाजिक अथवा सोसाइटी संबंधी गतिविधियों में अपनी उपस्थिति अवश्य रखें. इससे आपका सर्कल बढ़ेगा. युवा वर्ग को अपनी मेहनत के बेहतर रिज़ल्ट हासिल होंगे.
नेगेटिव- सावधान रहे, कुछ लोग आपके विरुद्ध कोई षड्यंत्र भी कर सकते हैं. आपकी कोई गुप्त बात सार्वजनिक हो सकती है जिसका दुष्प्रभाव आपके परिवार पर भी पड़ेगा. फिजूलखर्ची का असर आपके बजट पर पड़ेगा.
व्यवसाय- मीडिया संबंधी गतिविधियों को और अधिक मजबूत करें तथा प्रभावशाली लोगों के भी संपर्क में रहें. क्योंकि इनके द्वारा आज आपको बेहतरीन आर्डर प्राप्त हो सकते हैं. ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ कहा-सुनी होने की संभावना है.
लव- जीवनसाथी तथा परिवार जनों की आपको बेहतर राय मिलेगी तथा संबंध भी निकट आएंगे.
स्वास्थ्य- गिरने या चोट लगने की स्थिति बन रही हैं. गाड़ी चलाते समय विशेष सावधानी बरतें.
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- आज आपका काफी समय से कोई रुका हुआ कार्य बनने वाला है. किसी नजदीकी मित्र अथवा संबंधी की राय भी आपके लिए उपयोगी साबित होगी. आपका संतुलित व्यवहार आपको किसी भी हालात में सामंजस्य बनाकर रखने में सहायता करेगा.
नेगेटिव- कोई भी कठिनाई आने पर वरिष्ठ तथा अनुभवी लोगों से राय लेने में परहेज ना करें. उनका मार्गदर्शन तथा योगदान आपके आत्मशक्ति को और अधिक बढ़ाएगा. विद्यार्थियों और युवाओं को अपने करियर को लेकर अधिक एक्टिव होने की आवश्यकता है.
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्य प्रणाली में समय मुताबिक परिवर्तन लाने की प्रयास करें. वर्तमान परिस्थितियों की वजह से व्यवसायिक गतिविधियों का गंभीरता से मूल्यांकन करने की आवश्यकता है. प्रभावशाली लोगों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें. उनके योगदान से व्यवसाय की स्थिति में सुधार आएगा.
लव- घर का माहौल अनुशासित और खुशनुमा रहेगा. लव पार्टनर के साथ किसी मनोरंजन स्थल पर जाने का प्लान बन सकता है.
स्वास्थ्य- संयमित दिनचर्या और खानपान रखें. मौसम के परिवर्तन की वजह से सिर दर्द, बदन दर्द जैसी परेशानी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

तुला – पॉजिटिव- बहुत दिन से चल रहे किसी विशेष कोशिश में आज कामयाबी मिलेगी और मन अनुसार ढंग से कार्य बन जाएगा. ऊर्जा और आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए आप प्रयत्नशील रहेंगे तथा आपकी कार्य क्षमता में भी बढ़ोत्तरी होगा. युवाओं की कोई महत्वकांक्षा पूरी होने वाली है.
नेगेटिव- किसी भी हालात में अपना व्यवहार खराब ना होने दें. गुस्से और जिद में आकर संबंध खराब हो सकते हैं. आय के साथ-साथ खर्चों की भी स्थितियां रहेंगी. इसलिए बजट का भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है. यह समय किसी भी तरह की आवाजाही करने के लिए मुनासिब नहीं है.
व्यवसाय- कारोबारी मामलों में मेहनत अधिक और रिज़ल्ट कम जैसी स्थिति रहेगी, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में संयम रखना ही मुनासिब है. जॉब में भी दिक्कतें चलती रहेगी. उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध रखें
लव- घर का माहौल खुशनुमा और शांतिपूर्ण बना रहेगा. प्रेम संबंधों में सात्विकता रखना जरूरी है.
स्वास्थ्य- अपनी सामर्थ्य से अधिक कार्यभार अपने ऊपर ना लें. थकान की वजह से सिर दर्द और बेचैनी महसूस हो सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज मानसिक रूप से काफी संतोषजनक समय है. किसी खास आदमी से मुलाकात आपकी विचारधारा में बदलाव लाएगी. भागदौड़ की बजाय शांतिपूर्ण ढंग से काम को निपटाने की प्रयास करेंगे. और मुनासिब रिज़ल्ट भी मिलेंगे.
नेगेटिव- इस समय आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता बनी रहेगी. जिसकी वजह से घर में कुछ मनमुटाव की स्थिति भी बन सकती हैं. युवाओं का जिद्दी स्वभाव उनके स्वयं के लिए ही कठिनाई का कारण भी बन सकता है. आत्म अवलोकन करना भी महत्वपूर्ण है.

व्यवसाय- बिजनेस के ऑर्डर पूरे करने के लिए पैसा उधार लेना पड़ सकता है, लेकिन अपनी क्षमता से अधिक ऋण न लें. मार्केटिंग संबंधी कार्यों को आज स्थगित रखें क्योंकि किसी छोटी सी बात पर वाद-विवाद होने की आसार है.
लव- जीवन साथी तथा परिवार जनों का पूरा योगदान आपको राहत देगा. प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी.
स्वास्थ्य- पेट में जलन और एसिडिटी की परेशानी रहेगी. अधिक गुस्से और तनाव जैसी स्थितियों से दूर रहें.
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 7

धनु – पॉजिटिव- दिन कुछ मिले-जुले असर बना रहेगा. कुछ लोग जलन की भावना से आपके लिए व्यवधान डालने का कोशिश करेंगे. परंतु निश्चिंत रहें, उन्हें सफलता नहीं मिलेगी. अपनी आर्थिक योजनाओं पर ध्यान दें, निकट भविष्य में रिज़ल्ट हासिल होंगे.
नेगेटिव- ध्यान रखें कि आवेश और जल्दबाजी में आपका कोई फैसला गलत भी हो सकता है. फिजूल की बातों को अपनी दिनचर्या में जगह ना दे तथा अपने काम से ही मतलब रखें. किसी अनुभवी आदमी की राय और मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें.
व्यवसाय- व्यवसाय में आय की स्थिति कुछ बेहतर होगी. प्रतिकूल हालात में भी आपको कहीं से सहायता अवश्य मिल जाएगी. बाजार में आपकी उत्तम छवि बनी रहेगी. यदि पार्टनरशिप करने संबंधी कोई योजना है, तो उस पर एक बार पुनः विचार जरूर करें.
लव- परिवार जनों के बीच प्रेम पूर्ण व्यवहार रहेगा तथा आपसी संबंधों में भी भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी. प्रेम संबंधों में समय खराब न करें.
स्वास्थ्य- किसी किसी समय कुछ अनिर्णय और तनाव जैसी स्थिति बन सकती है. सक्रिय रहे, पॉजिटिव लोगों का सानिध्य करें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

मकर – पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है. सहजता से आगे बढ़ते रहें. कोशिशें आपके लिए लाभ वाला रहेंगी. किसी मांगलिक कार्य के आयोजन की योजना भी बनेगी. बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाकर रखेगा.
नेगेटिव- अपनी गरिमा और गोपनीयता का विशेष ध्यान रखें, वरना किसी प्रकार का हानि हो सकता है. किसी पड़ोसी के साथ छोटी सी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति उग्र रूप ले सकती हैं. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें.
व्यवसाय- आपने यदि किसी नए काम की आरंभ की है तो उस पर गंभीरता से विचार करें. और कामयाबी पाने के लिए हर संभव प्रयास सफल रहेगी. निकट भविष्य में यह कार्य आपके लिए आर्थिक दृष्टि से बहुत ही लाभदायक रहेगा. किसी को भी उधार देने से परहेज करें.
लव- व्यस्तता की वजह से परिवार में समय नहीं दे पाएंगे. परंतु परिवार के लोग आप की स्थिति को समझेंगे और योगदान भी करेंगे.
स्वास्थ्य- ज्यादा टेंशन और थकान की वजह से सिर दर्द, कमजोरी जैसी स्थिति महसूस हो सकती है, जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ – पॉजिटिव- उधार दिया पैसा वसूली के लिए अनुकूल समय है. इस समय लोगों से राय लेने की अपेक्षा अपने दिल की आवाज को सुने, आपको अवश्य ही मुनासिब राह मिलेगी. तथा फैसला लेने में भी सरलता होगी.
नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी के व्यवहारिक जीवन में विघटन जैसी परेशानी आने से तनाव रहेगा. बहुत ही सूझबूझ और शांति से हल निकालने की आवश्यकता है. विद्यार्थी अपने किसी भी प्रोजेक्ट में नाकामी मिलने से तनाव को हावी ना होने दें.
व्यवसाय- बिजनेस संबंधी नयी योजना की आरंभ न करें. उनसे संबंधित और अधिक जानकारी हासिल करना महत्वपूर्ण है. अपने कर्मचारियों तथा सहयोगियों के ऊपर विश्वास रखना उनकी कार्य क्षमता को बनाकर रखेगा. व्यवसायिक गतिविधियां चलती रहेंगी.
लव- घर का वातावरण सुखमय बना रहेगा. दंपती का आपसी योगदान भी मुनासिब प्रबंध बनाकर रखेगा.
स्वास्थ्य- पैरों में दर्द और सूजन जैसी परेशानी रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति ढिलाई एकदम ना बरतें.
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 9

मीन – पॉजिटिव- दिन की आरंभ में प्रबंध बनाने में कुछ ना कुछ दिक्कतें आएंगी, लेकिन आप अपने आत्मविश्वास और दृढ़ निश्चय द्वारा उनका निवारण भी सरलता से ढूंढ लेंगे. सामाजिक अथवा धार्मिक गतिविधियों में भी आपका रुझान रहेगा और मन अनुसार ढंग से समय व्यतीत होगा.
नेगेटिव- बच्चों के साथ आपसी विचारों के बीच मुनासिब सामंजस्य भी रखना महत्वपूर्ण है. इससे उनका आत्मशक्ति और आत्मविश्वास बढ़ेगा. किसी भी सरकारी कार्य को ढिलाई की वजह से अधूरा ना छोड़े, वरना किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं.
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बना रहेगा. हालांकि आप सूझबूझ से समस्याओं का निवारण भी पा लेंगे. विदेश से जुड़े व्यवसाय लाभ की स्थिति में रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को ट्रांसफर अथवा प्रमोशन से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है.
लव- परिवार जनों के बीच मुनासिब सामंजस्य रहने से सुखद प्रबंध रहेगी. प्रणय संबंधों में एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना बनाए रखें.
स्वास्थ्य- संयमित दिनचर्या और खानपान आपको स्वस्थ रखेगे. और आप तनावमुक्त होकर अपनी गतिविधियां करेंगे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

Related Articles

Back to top button