लेटैस्ट न्यूज़

भारत के अन्य राज्यों से बीकानेर पहुंचे किन्नर योगी, ध्यान से मतदान का देंगे संदेश

1 of 1

khaskhabar.com : शनिवार, 13 अप्रैल 2024 6:05 PM

<!–

–>

Kinnar Yogi reached Bikaner from other states of India will give message of voting carefully - Bikaner News in Hindi<!––>


<!–

–>

बीकानेर. लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव-2024 में बदलती मनोदशा के कारण कई मतदाता माहौल के वशीभूत होकर अपना मतदान कर देते हैं जिसके कारण अनजाने ही वो अपने मत का गलत इस्तेमाल कर जाते हैं. इसी कड़ी में नवीन मेघवाल तथा समत्वम् ट्रस्ट के तत्वावधान में राजस्थान मेें अपनी तरह के अनूठे और पहली बार हो रहे कार्यक्रम ध्यान से मतदान की तैयारियां युद्धस्तर पर की जा रही है.

ध्यान से मतदान कार्यक्रम के अनुसार मतदाताओं को सजगता और विवेक के साथ मत करने के आह्वान के लिए हिंदुस्तान के अन्य राज्यों से किन्नर योग शिक्षक शनिवार को बीकानेर के होटल ढोलामारु पहुंचे. उनका टीम नवीन दा हीलर और समत्वम् ट्रस्ट द्वारा तरराष्ट्रीय योग गुरु नवीन दा हीलर की मौजूदगी में माल्यार्पण कर स्वागत किया गया.

समत्वम् के प्रधान ट्रस्टी पुनीत शर्मा ने कहा कि तरराष्ट्रीय योग गुरु नवीन द हीलर से प्रशिक्षण लेकर ये किन्नर योगी योग क्लासेज के माध्यम से किन्नरों को योग सीखा रहे हैं और अब बीकानेर में भी मतदाताओं-किन्नरों को ध्यान से मतदान का संदेश देने के लिए आए हैं. ये किन्नर योगी उनके जीवन मेें बदलाव कैसे आया है उस ज्ञान को अपने किन्नर समाज के साथ-साथ क्षेत्रीय कोचिंग संस्थान, मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ साझा करने और विशेषत: नए मतदाताओं को ध्यानपूर्वक मत करने के लिए प्रेरित करेंगे.

बीकानेर ही नहीं बल्कि राजस्थान में यह अलग तरह का कार्यक्रम होगा. अपनी तरह का पहला और अनूठा कार्यक्रम होगा. ट्रस्टी पुनीत शर्मा ने यह भी कहा कि किन्नर योगी पूजा के सानिध्य में बीकानेर पहुंचने वाले किन्नर योग शिक्षक शशि, माही, रोशनी, अंकिता, काव्या, प्रांजल उपस्थित रहे. इस अवसर पर सभी किन्नर योगी ने बीते दो साल के अनुभव भी साझा किए.

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की समाचार अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

<!– और पढ़े…–>

Web Title-Kinnar Yogi reached Bikaner from other states of India will give message of voting carefully

Related Articles

Back to top button