लेटैस्ट न्यूज़

जब मुख्तार अंसारी के लिए इमरान प्रतापगढ़ी ने पढ़े थे कसीदे

गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी पर कांग्रेस पार्टी सांसद इमरान प्रतापगढ़ी की कविता सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल, 60 से अधिक मामलों में आरोपी मुख्तार अंसारी बांदा कारावास में बंद था, गुरुवार रात तबियत खराब होने के कारण उसे कारावास से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां देर रात दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हो गई. पोस्टमॉर्टम से इस बात की पुष्टि हुई है कि उसकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से ही हुई. अब मुख्तार अंसारी से जुड़े अनेक किस्से सामने रखे जा रहे हैं. उसके अपराधों की कुंडली खंगाली जा रही है. इन सबके बीच कांग्रेस पार्टी एमपी इमरान प्रतापगढ़ी का वो वीडियो क्लिप खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें वो मुख्तार के कसीदे पढ़ते नजर आ रहे हैं.

वीडियो से मालूम पड़ता है कि इमरान प्रतापगढ़ी उत्तर प्रदेश के मऊ में जनसभा के बीच नज़्में सुना रहे हैं. इस मौके पर मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी और उनके दोनों बेटे भी उपस्थित हैं. इमरान कहते हैं कि आप ऐसा समझिए जैसे कि यह नज़्म स्वयं मुख्तार पढ़ रहे हों. वह सुनाते हैं-

आपके आंसुओं का तरफदार हूं
फूल को फूल हूं खार को खार हूं
जानें किस अपराध में मैं अरैस्ट हूं
हां, मैं मुख्तार हूं… हां मैं मुख्तार हूं.

मैं तो सूरज था उसने दीया कह दिया
हर गजल का मुझे खाफिया कह दिया
ये राजनीति का दोहरा चरित्र ही तो है
कुछ न समझा मुझे माफिया कह दिया
मेरी मासूम सी बस खता एक है
बेबसों और मजलूमों का यार हूं.
हां मैं मुख्तार हूं… हां मैं मुख्तार हूं
जानें किस अपराध में अरैस्ट हूं.

मेरे हिस्से में हर एक सितम लिख दिया
नाम पर सारी दुनिया का गम लिख दिया
चाहने वालों पर इस कदर ज्यादती
एक पटाखा भी फोड़ा तो बम लिख दिया
तुमको जितनी मोहब्बत है इस देश से
उससे कहीं अधिक मैं वफादार हूं.
हां, मैं मुख्तार हूं… हां, मैं मुख्तार हूं.

बता दें कि रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में 5 डॉक्टरों के एक पैनल की ओर से मुख्तार अंसारी के मृतशरीर का पोस्टमार्टम किया गया, जब पोस्टमार्टम किया गया तो मुख्तार अंसारी का छोटा बेटा उमर अंसारी पोस्टमार्टम हाउस के अंदर उपस्थित था. पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार शाम भारी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी का मृतशरीर गाजीपुर के लिए रवाना हुआ. परिजनों के अनुसार आखिरी संस्कार शनिवार सुबह गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में किया जाएगा. गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट से सपा के विधायक मोहम्मद सुहैब अंसारी ने कहा कि उनके चचा मुख्तार अंसारी को शनिवार सुबह 10 बजे यूसूफपुर मोहम्मदाबाद (गाजीपुर) के काली बाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button