झारखण्ड

आजसू पार्टी ने गिरिडीह लोकसभा सीट से अपने मौजूदा सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी को फिर से बनाया उम्मीदवार

झारखंड में बीजेपी के नेतृत्व वाली आजसू पार्टी ने गिरिडीह लोकसभा सीट से अपने मौजूदा सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी को फिर से उम्मीदवार बनाया है. रांची में आजसू के प्रमुख सुदेश महतो की अध्यक्षता में हुई संसदीय बोर्ड बैठक में उनके नाम पर चर्चा की गई.

सुदेश महतो ने कहा कि बीजेपी के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा होने के बाद पार्टी (आजसू) गिरिडीह से चुनाव लड़ने वाली है. उन्होंने कहा, “पार्टी ने झारखंड में एनडीए को बड़ी जीत दिलाने के लिए चंद्र प्रकाश को फिर से इस निर्वाचन क्षेत्र से उतारने का निर्णय किया है. पिछली लोकसभा चुनाव में चंद्र प्रकाश ने यहां से बड़े अंतर से जीत हासिल की थी.

गिरीडीह के लिए काम करना जारी रहेगा: चंद्र प्रकाश

सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने बोला कि वह गिरिडीह और झारखंड के लोगों के लिए काम करना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, “2019 में गिरिडीह राष्ट्र के आकांक्षी जिलों में 61वें जगह पर था, लेकिन मौजूदा समय में यह तीसरे जगह पर है. यह एक बड़ी उपलब्धि है. मैं गिरिडीह के विकास के लिए काम करता रहूंगा.

पिछली लोकसभा चुनाव में चंद्र प्रकाश चौधरी ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को 2.48 लाख वोटों के अंतर से हराया था. पिछले वर्ष चेन्नई की हॉस्पिटल में जगरनाथ महतो का मृत्यु हो गया. झारखंड की 14 लोकसभा सीटों पर बीजेपी 13 और आजसू एक सीट पर चुनाव लड़ रही है.

भाजपा ने कर दी उम्मीदवारों की घोषणा

इस वर्ष सात चरणों में 14 अप्रैल से लोकसभा चुनाव होने वाला है. गिरिडीह में 25 मई को मतदान होगा. बीजेपी ने 13 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, जिसमें सात नए चेहरे भी शामिल हैं.

विपक्षी पार्टियों की तरफ से कांग्रेस पार्टी ने तीन सीटों से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. आजसू के प्रमुख सुदेश महतो ने इंडी गठबंधन पर इल्जाम लगाते हुए बोला कि यह गठबंधन राष्ट्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध नहीं है. इनका एकमात्र एजेंडा पीएम मोदी को हराना है.

Related Articles

Back to top button