राष्ट्रीय

रंगे हाथों पकड़ा गया पाकिस्तानी पत्रकार, लोगों ने जमकर लगा दी क्लास

एक फेमस पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा राजस्थान में पीएम मोदी के हालिया भाषण की गलत व्याख्या करने को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी किरकिरी करा बैठे. विपक्ष पर निशाना साधते हुए, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अर्बन नक्सल सोच और कांग्रेस पार्टी पर प्रहार करते हुए बोला था कि वे मां-बहनों के मंगलसूत्र को भी छीन लेंगे. हालांकि, एक समाचार शो की मेजबानी के दौरान पाकिस्तानी पत्रकार हमीर अर्बन नक्सल शब्द और अरब नस्ल से जोड़ दिया. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान का वीडियो क्लिप काटकर हामिद मीर ने गलत व्याख्या करने की प्रयास की. हामिद मीर ने बोला कि हिंदुस्तान के पीएम अरब के लोगों से नफरत करते हैं. अर्बन नक्सल यानी अरब नस्ल के लोग मंगलसूत्र को भी नहीं बचने देंगे.

पाकिस्तानी पत्रकार ने इस शब्द को गलत समझ लिया. पत्रकार ने अपनी गलती को सुधारने की जहमत भी नहीं उठाई. भले ही उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर कमेंट की झड़ी लग गई हो. लोगों ने उन्हें अर्बन उग्रवादी और अरब नस्ल शब्दों के बीच के अंतर से रूबरू करवाया. हिंदुस्तान के कई लोगों ने इस क्लिप को साझा करते हुए लिखा ‘पाकिस्तान के पत्रकार को हिंदी भी समझ नहीं आती है. कुछ लोगों ने बोला कि पाक में शिक्षा की इतनी कमी है कि वहां के लोग हलवा प्रिंट कपड़ा पहनने पर एक स्त्री को घेर लिए थे.

पीएम मोदी ने क्या बोला था

पीएम मोदी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी पार्टी मां-बहनों के मंगलसूत्र को भी छीन लेगी. उन्होंने बोला था कि ये लोग पहले भी कह चुके हैं कि राष्ट्र की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. इसका मतलब यह है कि जिनके अधिक बच्चे हैं, उनको अधिक संपत्ति मिलेगी. अर्बन नक्सल की सोच मां-बहनों का मंगलसूत्र भी बचने नहीं देगी

 

Related Articles

Back to top button