मनोरंजन

vindu dara singh birthday : हनुमान बनकर छाई ये बाप-बेटे की जोड़ी

प्रसिद्ध अभिनेता और पहलवान दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह का 6 मई को जन्मदिन है. दारा सिंह की तरह ही उनके बेटे भी अभिनेता हैं उन्होंने अपने करियर की आरंभ 1994 में फिल्म ‘करण’ से की थी. इसके बाद वह अपने पिता दारा सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रब दियां रक्खा’ में नजर आए. इसके बाद उन्होंने हिट मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री फिल्म्स जैसे ‘गर्व’, ‘मैंने प्यार किया’ और ‘पार्टनर’ जैसी फिल्मों में काम किया. हालांकि बाॅलीवुड की कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स करने के बाद विंदू दारा सिंह को वो पहचान नहीं मिली, जिसकी तलाश उन्हें थी.

‘हनुमान’ से मिली पहचान

वहीं फिल्मों में कामयाबी हाथ नहीं लगी तो विंदू दारा सिंह ने टीवी की तरफ रुख किया. जिसके बाद उन्हें अपने पिता की ही तरह छोटे पर्दे पर हनुमान के भूमिका से पहचान मिली. वह टीवी शो ‘जय वीर हनुमान’ में नजर आए थे. जबकि उनके पिता दारा सिंह रामानंद सागर की ‘रामायण’ में हनुमान की किरदार के लिए जाने जाते हैं. भले ही अब वह हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका ये भूमिका आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. वहीं पिता की ही तरह विंदू दारा सिंह ने भी हनुमान के भूमिका से ही पॉपुलैरिटी हासिल की. एक बार तो स्वयं विंदू ने एबीपी से बोला था कि हनुमान बनने की प्रेरणा उन्हें अपने पिता दारा सिंह से ही मिली थी.

विंदू दारा सिंह ने की दो शादियां

खैर, ये तो रही  विंदू दारा सिंह के प्रोफेशनल लाइफ की बात. यदि बात उनकी व्यक्तिगत जीवन की करे तो वह भी कम दिलचस्प नहीं है. अभिनेता ने अपनी जीवन में दो शादियां कीं. उन्होंने पहली विवाह मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अदाकारा तब्बू की बहन फराह नाज से वर्ष 1996 में की थी. फराह से विंदू को एक बेटा भी है, जिसका नाम फतेह है. हालांकि विंदू और फराह की विवाह अधिक नहीं चल पाई और दोनों विवाह के 6 वर्ष बाद अलग हो गए. फराह से अलग होने के बाद विंदू ने वर्ष 2006 में उनसे विवाह कर ली थी. डीना से विंदू को एक बेटी है.

Related Articles

Back to top button