लाइफ स्टाइल

इस सप्ताह इन मूलांक वालों को आर्थिक दिक्कतों का करना पड़ सकता है सामना

Weekly Numerology Horoscope 27 May-2 June 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और चरित्र का पता लगता है. जिस तरह हर नाम के मुताबिक राशि होती है उसी तरह हर नंबर के मुताबिक अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं. अंकशास्त्र के मुताबिक अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और साल को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा. उदाहरण के तौर पर महीने के 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होगा.  आइए जानते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह-

मूलांक 1 : इस हफ्ते मूलांक 1 वालों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. खर्च की अधिकता से मन परेशान रहेगा. कार्यों का दबाव बढ़ेगा. प्रोफेशनल लाइफ में चुनौतियां बढ़ेंगी. एकाग्रता की कमी महसूस होगी. आय में वृद्धि के नए विकल्पों की तलाश करें. धन से जुड़े निर्णय सोच-समझकर लें. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. इस वीक कार्यों में ढिलाई न बरतें. कार्यों की जिम्मेदारी को सावधानी से हैंडल करें. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संयम बनाएं रखें. परिस्थितियां धीरे-धीरे सामान्य हो जाएंगे. विद्यार्थियों को परीक्षा में सफल होने के लिए खूब मेहनत करना चाहिए. इससे एग्जाम में अच्छे मार्क्स हासिल होंगे. एल्कोहल और तंबाकू के सेवन से परहेज करें. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

मूलांक 2 : इस वीक मूलांक 2 वालों को काम के सिलसिले में यात्रा करना होगा. ट्रैवलिंग के दौरान अपनी मेडिकल किट साथ रखें. खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा. बेचैनी महसूस होगी. करियर से जुड़े डिसीजन लेने में कनफ्यूजन महसूस होगी. अपने खर्चों को कंट्रोल करें. सरकारी कर्मचारियों का ट्रांसफर हो सकता है. फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें. पारिवारिक जीवन की दिक्कतों को वार्ता के जरिए सुलझाने की प्रयास करें. यह हफ्ते विद्यार्थियों के लिए शुभ रहने वाला है. घरेलू कारणों के चलते ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं. बड़े भाई-बहनों की सहायता से करियर में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे.

मूलांक 3 : इस हफ्ते मूलांक 3 वालों के जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. कार्यों के उतने अच्छे रिज़ल्ट नहीं मिलेंगे. जितना आपने आशा किया था. स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा. आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के कई मौके मिलेंगे. प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों से छुटकारा मिलेगा. घर-परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. ऑफिस में कार्यों की ढिलाई के कारण सीनियर्स या बॉस की डांट मिल सकती है. संयम बनाए रखें. पॉजिटिव माइंडसेट के साथ अपने परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने की प्रयास करें. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में अपार कामयाबी मिलेगी. आने वाले 7 दिनों में कई सकारात्मक परिवर्तन होंगे.

मूलांक 4 :इस हफ्ते आपके स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे. इनोवेटिव आइडियाज और क्रिएटिविटी के साथ किए गए कार्य बेहतरीन रिज़ल्ट देंगे. आय में वृद्धि के कई मौके मिलेंगे. व्यापार में फायदा होगा. हालांकि, इस दौरान बिजनेस डील से जुड़े दस्तावेज़ को सावधानी से पढ़ने की बाद ही कोई डिसीजन लें. हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं. देर रात में न सोएं. इससे हेल्थ इश्यूज हो सकते हैं. परिजनों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसरों पर नजर रखें. विद्यार्थियों को परीक्षाओं में अपार कामयाबी मिलेगी. करियर में उन्नति के कई मौके मिलेंगे. विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक विद्यार्थियों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

मूलांक 5 : इस हफ्ते मूलांक 5 वालों में ऊर्जा और आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. फैमिली और फ्रेंड्स के साथ मौज-मस्ती भरे पलों को एंजॉय करेंगे. निवेश के नए अवसरों से धन फायदा होगा. हालांकि, एक्सपर्ट की राय लिए बिना कोई बड़ा निर्णय न लें. सोच-समझकर धन खर्च करें. इस वीक कोई आपकी छवि खराब करने की प्रयास कर सकता है. कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाएं. ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. करियर से जुड़े जरूरी निर्णय बहुत सोच-समझकर लें. करियर में तरक्की के मौकों का भरपूर फायदा उठाएं. इस वीक आपको कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. कामयाबी की राह में आने वाली बाधाएं दूर होंगी.

मूलांक 6 : इस हफ्ते परिजनों के सपोर्ट से धन फायदा के कई मौके मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. धन का आवक बढ़ेगा. भाई-बहनों का फाइनेंसशियल सपोर्ट मिलेगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल होगी. करियर में जरूरी उपलब्धियां हासिल होंगी. विद्यार्थियों को परीक्षाओं में अच्छे अंक हासिल होंगे.  इस वीक करियर से जुड़े निर्णय जल्दबाजी में न लें.  फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा. जीवन के हर क्षेत्र में कामयाबी आपके कदम चूमेगी. आनंददायक जीवन गुजारेंगे.

मूलांक 7 : मूलांक 7 वालों को जीवन में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस वीक धन का लेन-देन होशियारी से करें. आर्थिक मामलों में ढिलाई न बरतें. पारिवारिक जीवन में परेशानियां रहेंगी. जिससे मन चिंतित रहेंगे. आय में वृद्धि होगी. धन फायदा के नए अवसर मिलेंगे. प्रोफेशनल लाइफ में कार्यों के अच्छे परिणाम मिलेंगे. इस हफ्ते नए व्यापार की आरंभ के लिए उत्तम समय है. शैक्षिक कार्यों में अच्छे रिज़ल्ट मिलेंगे. रोमांटिक लाइफ बढ़िया रहेगी. रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा.

मूलांक 8 : इस वीक जीवन में चुनौतीपूर्ण स्थिति बनी रहेगी. करियर से जुड़े लिए गए निर्णय ठीक साबित होंगे. निवेश करने की ख़्वाहिश बढ़ेगी. लेकिन बिना रिसर्च किए इनवेस्टमेंट से जुड़े डिसीजन न लें. आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें. आवश्यकता पड़ने पर एक्सपर्ट की राय लेने में संकोच न करें. छोटे भाई-बहनों को करियर में नयी उपलब्धियां हासिल होंगी. पारिवारिक जीवन में थोड़ी डिस्टर्बेंस रहेगी. जिसका असर आपके प्रोफेशनल लाइफ पर भी पड़ सकता है. चुनौतियों के बावजूद कार्यों के बेहतरीन रिज़ल्ट मिलेंगे. आय में बढ़ोत्तरी होगी. सुख-सुविधाओं में जीवन व्यतीत करेंगे.

मूलांक 9 : मूलांक 9 वालों के लिए यह हफ्ते बहुत शुभ रहने वाला है. नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन या इंक्रीमेंट के चांसेस बढ़ेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा. धन का आवक बढ़ेगा. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर सकारात्मक परिवर्तन आएंगे.  लेकिन कुछ जातकों को ऑफिस में सीनियर्स से वाद-विवाद हो सकता है. जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें. संयम बनाए रखें. सोच-समझकर परेशानी को सुलझाने की प्रयास करें. ऑफिस में अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दें. इस वीक कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्य बहुत अच्छे परिणाम देंगे.

Related Articles

Back to top button