मनोरंजन

बॉलीवुड में किस्मत चमकाने के लिए इ सितारों ने बदल लिया अपना नाम

अंकज्योतिष का कई मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री अभिनेताओं पर गहरा असर है. इसलिए उन्होंने फिल्म यात्रा प्रारम्भ करने से पहले अपना वास्तविक नाम बदल लिया. अब पूरी दुनिया उन्हें उनके दूसरे नाम से जानती है, जिससे वे आज भी जाने जाते हैं. इन सभी सितारों ने अंक ज्योतिष के आधार पर अपना नाम बदला और देखते ही देखते इनकी किस्मत चमक गई. वैसे तो मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदल लिया है. आइये जानते हैं इन अभिनेताओं के बारे में.

राज कुमार राव
बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव को कौन नहीं जानता आज राजकुमार फैंस के बीच इस हद तक अपनी पहचान बना चुके हैं कि जब भी उनकी कोई फिल्म रिलीज होती है तो वह हर स्थान छा जाते हैं. फिल्मों में आने के बाद राजकुमार राव ने ना केवल अपना नाम बदला है बल्कि उन्होंने अपना सरनेम भी जरूर बदल लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्योतिष के मुताबिक उन्होंने अपने सरनेम से यादव हटाकर राव रख लिया था. अब उनका नाम राजकुमार यादव की स्थान राजकुमार राव हो गया है.

अजय देवगन
सिंघम अदाकार अजय देवगन की बात करें तो अजय अंक ज्योतिष में काफी विश्वास रखते हैं. वह बहुत धार्मिक हैं, यह बात उनके शरीर पर बने महादेव के टैटू से साफ पता चलती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय ने अंक ज्योतिष के आधार पर अपना नाम बदला है. इस नाम से पहले उनका नाम विशाल वीरू देवगन था. मीडिया पंडितों के कहने पर अजय ने अपना वास्तविक नाम विशाल वीरू देवगन बदलकर अजय देवगन रख लिया. नाम बदलने का असर उनके फिल्मी करियर पर साफ नजर आ रहा है नाम बदलने के बाद अजय ने इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दीं.

जॉन अब्राहम
स्टार्स की स्थान नामों की लिस्ट में मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री हंक अभिनेता जॉन अब्राहम का नाम भी शामिल है. 1972 में जन्मे जॉन अब्राहम का मूल नाम फरहान अब्राहम है. फिल्मों में किस्मत आजमाने से पहले जॉन ने अपना नाम बदल लिया. फरहान अब्राहम से जॉन अब्राहम बन गए.

धर्मेंद्र
बॉलीवुड के हीरो धर्मेंद्र के बचपन का नाम धरम सिंह देओल था. मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री के बाद अभिनेता ने अपने नाम धर्मेंद्र के आगे या पीछे कोई सरनेम नहीं जोड़ा उन्हें धर्मेंद्र नाम से ही जाना जाता है वैसे लोग इन्हें प्यार से धर्म भी कहते हैं.

दिलीप कुमार
कई दशकों तक मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाले स्टार अदाकार दिलीप कुमार भी अंक ज्योतिष में बहुत विश्वास करते थे. उनका वास्तविक नाम यूसुफ खान था लेकिन मीडिया पंडितों के कहने पर दिलीप ने अपना नाम यूसुफ खान से बदलकर दिलीप कुमार रख लिया. आज हर कोई उन्हें दिलीप कुमार के नाम से जानता है. नाम बदलने के बाद दिलीप कुमार ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में कीं.

Related Articles

Back to top button