मनोरंजन

फर्जी वीडियो के खिलाफ आमिर खान ने मुंबई पुलिस में दर्ज कराई एफआईआर

अदाकार आमिर खान के एक डीपफेक वीडियो के संबंध में मुंबई पुलिस ने बुधवार को एक अज्ञात आदमी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की. इस वीडियो में उन्हें एक सियासी पार्टी का प्रचार करते दिखाया गया था. अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी.

खान के कार्यालय द्वारा दी गई कम्पलेन के आधार पर खार पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. कथित क्लिप 27 सेकंड की है जिसमें खान को जुमले से दूर रहने के बारे में बात करते देखा जा सकता है.

वीडियो देखकर लगता है कि इसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का इस्तेमाल करके संपादित किया गया है. अदाकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बोला था कि खान ने पहले निर्वाचन आयोग के अभियानों के माध्यम से जागरूकता फैलाई है, लेकिन उन्होंने कभी किसी सियासी दल का प्रचार नहीं किया.

खान के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं जिसमें इल्जाम लगाया गया है कि आमिर खान एक विशेष सियासी दल का पक्ष ले रहे हैं. वह साफ करना चाहेंगे कि यह एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से असत्य है.

बयान के मुताबिक, “ उन्होंने इस मामले से संबंधित विभिन्न ऑफिसरों को मुद्दे की सूचना दी है, जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम प्रकोष्ठ में प्राथमिकी दर्ज करना भी शामिल है.

Related Articles

Back to top button