मनोरंजन

दिलीप कुमार के कहने पर गोविंदा ने क्यों छोड़ी थी 25 फिल्में, सामने आई वजह

गोविंदा इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वह शिवसेना में शामिल हो गए हैं और ऐसी अटकलें हैं कि वह लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं. हालांकि, इस बीच आपको गोविंदा के फिल्मी करियर से जुड़ा एक किस्सा जानना महत्वपूर्ण है. गोविंदा फैंस के बीच इतने लोकप्रिय हैं कि एक समय उन्हें स्वयं 25 फिल्मों से बाहर होना पड़ा था. उन्होंने 1986 में रिलीज हुई फिल्म ‘लव’ से मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की. इसी वर्ष उन्हें फिल्म ‘इल्ज़ाम’ में देखा गया था. फिर वर्ष 1987 में वह ‘खुदगर्ज’ में नजर आए. इन फिल्मों के जरिए वह लोगों के दिलो-दिमाग पर छा गए. हर तरफ केवल गोविंदा के नाम की ही चर्चा थी उस समय गोविंदा का जादू इस कदर था कि उनकी ऐसी दीवानगी थी कि ज्यादातर फिल्म निर्माता उन्हें अपनी फिल्मों में लेना चाहते थे. हालात ऐसे थे कि गोविंदा ने 75 फिल्में साइन कर ली थीं. उन्होंने कई फिल्में साइन कीं, लेकिन बाद में उन्हें करीब 25 फिल्में छोड़नी पड़ीं. दरअसल, उन्होंने ये निर्णय दिलीप कुमार के कहने पर लिया था

गोविंदा ने क्यों छोड़ी फिल्में?

दरअसल, अधिक फिल्में साइन करने के कारण गोविंदा को लगातार काम करना पड़ता था. वह तीन-चार शिफ्ट में काम करते थे काम की वजह से वह कई दिनों तक सो नहीं पाते थे. वह बीमार रहने लगा उनकी हालत देखकर दिलीप कुमार ने उन्हें फिल्में छोड़ने की राय दी. गोविंदा ने एक साक्षात्कार में बोला था कि दिलीप कुमार उनके पास आए थे और उनसे 75 में से 25 फिल्में रिलीज करने के लिए बोला था, हालांकि, फिल्में रिलीज करने में उनके साथ परेशानी यह थी कि उनके पास वह साइनिंग अमाउंट नहीं था जो उन्होंने फिल्म साइन करते समय लिया था. बीता दिया उन्होंने अपनी परेशानी दिलीप कुमार को बताई, जिस पर दिलीप कुमार ने उनसे बोला कि वह दोबारा पैसे कमा लेंगे, लेकिन अब उन्हें पैसे लौटाने होंगे जिसके बाद गोविंदा ने किसी तरह पैसों का व्यवस्था किया और साइनिंग अमाउंट लौटाकर स्वयं ही 25 फिल्मों से किनारा कर लिया.

150 फिल्मों में काम किया

इंटरव्यू में गोविंदा ने यह भी बोला कि दिलीप कुमार की राय ठीक थी, क्योंकि वह अधिक काम के कारण बीमार पड़ने लगे थे और हॉस्पिटल जाने का सिलसिला प्रारम्भ हो गया था. हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने अपने पूरे करियर में 150 से अधिक फिल्मों में काम किया है.

Related Articles

Back to top button