मनोरंजन

टिकट खिड़की पर गॉडजिला व किंग कॉन्ग का एक्शन धमाका

‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर’ ने आज यानी शुक्रवार, 29 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक दी. इस बहुप्रतीक्षित फिल्म की रिलीज पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई थीं. वहीं, अब इसका पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी सामने आ गया है. ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग’ का सभी भाषाओं में भारतीय बॉक्स ऑफिस कारोबार बहुत बढ़िया रहा है. साथ ही यह कमाई के मुद्दे में तब्बू, करीना कपूर खान और कृति सेनन की फिल्म ‘क्रू’ से काफी आगे निकलती नजर आई है.


<!– cl –>

एडम विंगार्ड की मॉन्स्टरवर्स गाथा की इस कड़ी में टाइटन्स गॉडजिला और कोंग एक नए खलनायक स्कार किंग से भिड़न्त लेने लौटे हैं. कमाई के मुद्दे में यह फिल्म सीरीज की पहली कड़ी ‘गॉडजिला’ (2014) को भी पीछे छोड़ती नजर आई है. ‘गॉडजिला’ ने अपने ओपनिंग डे पर 9.3 मिलियन $ की कमाई की थी. कलेक्शन के मुद्दे में ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर’ पहली फिल्म से काफी आगे निकलती नजर आई है.


 

‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर’ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 14.36 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली है. यह कलेक्शन सभी भाषाओं को मिलाकर है. ‘न्यू एम्पायर’ को दर्शकों और समीक्षकों दोनों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. लेजेंडरी पिक्चर्स द्वारा निर्मित, यह ‘गॉडजिला बनाम कांग’ (2021) का 2024 अमेरिकी मॉन्स्टर सीक्वल है और मॉन्स्टरवर्स की पांचवीं फिल्म है. गौरतलब कलाकारों में रेबेका हॉल, ब्रायन टायरी हेनरी और कायली हॉटल शामिल हैं, जो अपनी भूमिकाओं को दोहरा रहे हैं.

 


बॉक्स ऑफिस पर ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर’ की भिड़ंत हिंदी फिल्म ‘क्रू’ से हुई है. जहां हॉलीवुड फिल्म ने पहले दिन 14.36 करोड़ रुपये का कारोबार किया है तो, वहीं ‘क्रू’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 8.20 करोड़ रुपये का खाता खोला है. इस तरह ‘गॉडजिला’ की नयी कड़ी तब्बू, करीना कपूर खान और कृति सेनन अभिनीत फिल्म पर भारी पड़ती नजर आई है. इतना ही नहीं वीकएंड पर ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर’ की कमाई में और अधिक उछाल आने की आशा है.

 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिनेमाघरों में दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग: द न्यू एम्पायर’ अप्रैल के महीने में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगी. हालांकि, परफेक्ट स्ट्रीमिंग रिलीज की तारीख आधिकारिक तौर पर साफ नहीं है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, वार्नर ब्रदर्स की भागीदारी वाली यह फिल्म जुलाई 2024 में एचबीओ मैक्स पर स्ट्रीम होगी. फिल्म, दर्शकों को टाइटन्स के बीच महाकाव्य विवाद का अनुभव प्रदान कर रही है. ‘गॉडजिला एक्स कॉन्ग’ 2डी के अतिरिक्त 3डी और 4डी में भी रिलीज हुई है. हिंदुस्तान में फिल्म को तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषा में रिलीज किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button