मनोरंजन

इम्तियाज अली दिलजीत दोसांझ चमकीला के किरदार में आयेंगे नजर

पंजाब के वास्तविक रॉकस्टार कहे जाने वाले ‘अमर सिंह चमकीला’ की कहानी जल्द ही पर्दे पर नजर आएगी. इम्तियाज अली अपनी जीवन पर फिल्म लेकर आ रहे हैं, जिसमें दिलजीत दोसांझ चमकीला के भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म में परिणीति चोपड़ा उनकी पत्नी का भूमिका निभाएंगी. अब मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे चमकीला ने कम उम्र में संगीत की दुनिया में अपना नाम बनाया और फिर 27 वर्ष की उम्र में उनकी मर्डर कर दी गई. तो आइए जानते हैं कौन थे अमर सिंह चमकीला?

अमर सिंह चमकिला कौन थे?
अमर सिंह चमकीला का जन्म 1960 में पंजाब में हुआ था. उन्हें बचपन से ही संगीत का शौक था वह इलेक्ट्रीशियन बनना चाहते थे लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह एक कपड़ा मिल में काम करते थे. जॉब के साथ-साथ अमर सिंह गाने भी लिखते थे

20 वर्ष की उम्र में बदल गई थी किस्मत
18 वर्ष की उम्र में उन्होंने गायक सुरिंदर शिंदा के लिए गाने लिखना प्रारम्भ कर दिया था. फिर धीरे-धीरे उन्होंने गाना भी प्रारम्भ कर दिया कुछ ही समय में अमर सिंह ने अपने गानों से पूरे पंजाब में तहलका मचा दिया. महज 20 वर्ष की उम्र में अमर ने वो शोहरत हासिल कर ली थी, जिसे पाने के लिए लोग अपनी पूरी जीवन लगा देते हैं.

आपको बता दें कि अमर सिंह एक लोक गायक थे उन्होंने अपने करियर में कई हिट गाने दिए, जो आज भी पंजाब में काफी पसंद किए जाते हैं उनके गानों ने सबसे अधिक रिकॉर्ड बिकने का रिकॉर्ड बनाया था सब कुछ ठीक चल रहा था कि एक दिन पंजाब के इस वास्तविक रॉकस्टार की गोली मारकर मर्डर कर दी गई. वह 8 मार्च 1988 का मनहूस दिन था, जब दिनदहाड़े हमलावरों ने चमकीला की मर्डर कर दी थी.

35 वर्ष से नहीं सुलझी मृत्यु की गुत्थी!
अमर सिंह अपनी पत्नी के साथ पंजाब के मेहसामपुर में परफॉर्मेंस के लिए खुशी-खुशी अपनी कार से निकल पड़े लेकिन बीच रास्ते में ही उनकी मर्डर कर दी गई जैसे ही अमर सिंह अपनी कार से उतरे, अचानक बाइक सवार हमलावरों ने उन पर कई राउंड फायरिंग प्रारम्भ कर दी इस दौरान उनकी पत्नी और उनके बैंड के दो सदस्यों की मृत्यु हो गई उनकी मृत्यु को 35 वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन आज तक हत्यारों का पता नहीं चल पाया है

Related Articles

Back to top button