मनोरंजन

आदिल हुसैन को कबीर सिंह में काम करने का है पछतावा

साल 2019 में रिलीज हुई संदीप रेड्डी वांगा की कबीर सिंह में शाहिद कपूर मुख्य किरदार में नजर आए थे. मूवी में उन्हें जहां एक ओर दर्शकों का प्यार मिला, तो दूसरी ओर इस फिल्म की निंदा भी खूब हुई थी. हालांकि, निंदा के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्म के रिलीज के इतने वर्षों बाद भी इसको लेकर चर्चाएं समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब, कबीर सिंह के एक स्टार अभिनेता आदिल हुसैन ने फिल्म को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने एक पॉडकास्ट में बोला कि कबीर सिंह उनके करियर की एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसमें काम करने का उनको पछतावा है.

20 मिनट में ही सिनेमाघर से बाहर आ गए थे आदिल

यूट्यूब चैनल एपी पॉडकास्ट में साक्षात्कार के दौरान आदिल हुसैन ने बोला कि वो बिना फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़े ही फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गए थे. उन्होंने पॉडकास्ट में कहा कि यह फिल्म उनके जीवन की एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसमें उन्होंने बिना स्क्रिप्ट पढ़े या बिना उस फिल्म को देखे, जिसपर कबीर सिंह आधारित है, काम किया है. आदिल ने आगे कहा कि फिल्म रिलीज के बाद वह एक सिनेमाघर में फिल्म देखने गए और 20 मिनट में ही वहां से बाहर निकल आए. उन्होंने पॉडकास्ट में कहा, “एकमात्र फिल्म जिसे करने का मुझे अफसोस है वह फिल्म है…कबीर सिंह.

संदीप रेड्डी वांगा पर क्या कहे आदिल?

आदिल ने बोला कि कबीर सिंह एक ‘मिसोजिनिस्ट’ फिल्म है जिसने उन्हें “एक आदमी के रूप में छोटा महसूस कराया है.” वहीं, फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के बारे में बात करते हुए आदिल हुसैन ने बोला कि हर किसी को अपनी पसंद की फिल्म बनाने का अधिकार है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें उनसे सहमत होना होगा. उन्होंने कहा, ” “मुझे लगता है कि इस तरह की फिल्म किसी ऐसी चीज़ को बढ़ावा देती है जो समाज के लिए लाभ वाला नहीं है.” उन्होंने बोला कि यह फिल्म मेल मिसोजिनी को वैध बनाती है. ये फिल्म ना सिर्फ़ स्त्रियों के विरुद्ध अत्याचार बल्कि किसी के भी विरुद्ध अत्याचार को वैध बनाती है. यह फिल्म ऐसी चीजों का महिमामंडन करती है और इसका महिमामंडन नहीं किया जाना चाहिए.

आदिल ने बोला कि आरंभ में उन्होंने समय की कमी के कारण फिल्म करने से इनकार कर दिया था. बाद में जब फिल्म मेकर्स ने उन्हें उनका सीन भेजा तो उन्होंने मेकर्स से पूरी स्क्रिप्ट मांगी थी लेकिन, मेकर्स ने उन्हें तेलुगू फिल्म अर्जुन रेड्डी, जिस फिल्म पर कबीर सिंह आधारित है, की स्क्रिप्ट भेजी. आदिल हुसैन ने कहा कि उन्हें स्क्रिप्ट देखने का समय नहीं मिला, इसलिए उन्होंने अपने मैनेजर से बोला कि वह इस फिल्स के लिए मेकर्स से अधिक पैसे मांगें, ताकि निर्माता उन्हें कास्ट करने से इनकार कर दें, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

फिल्म देखते समय महसूस हुई शर्मिंदगी

उन्होंने बोला कि जब मेकर्स ने अधिक पैसे मांगने पर भी उन्हें इनकार नहीं किया तो उन्होंने वो सीन किया. उन्होंने कहा कि उन्हें उनका सीन अच्छा लगा था. आदिल ने बोला कि उन्होंने जो सीन किया वो अच्छा था, तो उन्होंने लगा कि फिल्म भी अच्छी ही होगी उन्होंने कहा कि जब वो फिल्म देखने गए तो उन्होंने सोचा कि वो इस फिल्म में क्या कर रहे हैं? पॉडकास्ट में वार्ता के दौरन उन्होंने कहा कि फिल्म देखते समय उन्हें बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई.

एनिमल फिल्म पर क्या कहे आदिल हुसैन?

पॉडकास्ट में आदिल ने बोला कि वो अपनी पत्नी से इस फिल्म को देखने के बारे में कह भी नहीं सकते थे. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी यदि यह फिल्म देखतीं तो काफी गुस्सा करतीं. वहीं, संदीप वांगा की फिल्म एनिमल के बारे में बात करते हुए आदिल ने बोला कि उन्होंने यह फिल्म नहीं देखी है इसलिए वो इसपर कुछ भी कमेंट नहीं करना चाहते बता दें, कबीर सिंह में आदिल हुसैन ने शाहिद कपूर के कॉलेज प्रोफेसर की किरदार निभाई थी

Related Articles

Back to top button