बिज़नस

सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड ने डिविडेंड देने का किया ऐलान

Dividend Stock: डिविडेंड देने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है. सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड (Sun Tv Network Ltd) ने डिविडेंड देने का घोषणा किया है. कंपनी की तरफ से इस डिविडेंड का घोषणा गुरुवार को किया गया है. गुरुवार को कंपनी के एक शेयर का रेट 0.80 फीसदी की तेजी के साथ 600.75 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था. आइए डीटेल्स में जानते हैं इस डिविडेंड देने वाले स्टॉक के संबंध में

कितना डिविडेंड दे रही है कंपनी?

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में बोला है कि 5 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 3 रुपये का अंतरिम डिविडेंड योग्य निवेशकों को दिया जाएगा. यानी एक शेयर पर योग्य निवेशकों को 60 फीसदी का लाभ होगा. कंपनी ने डिविडेंड के लिए 8 अप्रैल की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है. यानी इस दिन जिन निवेशकों का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में रहेगा उसे ही डिविडेंड का फायदा मिलेगा.

बोनस शेयर दे चुकी है कंपनी

कंपनी 50 बार से अधिक डिविडेंड देने दे चुकी है. पहली बार कंपनी ने 2007 में डिविडेंड दिया था. तब कंपनी ने एक शेयर पर 2 रुपये का डिविडेंड दिया था. वहीं, अंतिम बार 23 फरवरी 2024 को अंतिम बार एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था. कंपनी एक बार बोनस शेयर भी दिया था. बता दें, 2007 में ही कंपनी ने एक शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया है.

शेयर बाजार में कैसा प्रदर्शन है?

बीते एक वर्ष के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतो में 50 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली है. वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 3.5 फीसदी का ही लाभ हुआ है. Trendlyne के डाटा के मुताबिक 3 महीने में 16.1 फीसदी टूट गया है.

बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 734.90 रुपये और 52 वीक लो लेवल 396.95 रुपये है. कंपनी का बाजार कैप 23,674.63 करोड़ रुपये का है.

 

Related Articles

Back to top button