बिज़नस

मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग वाला पहला स्मार्टफोन ला रही है ये कंपनी

स्मार्टफोन मेकर कंपनी इनफिनिक्स ने पिछले कुछ वर्षों में कई सारे दमदार SmartPhone सीरीज पेश की है. भारतीय SmartPhone बाजार के बजट और मिडरेंज सेगमेंट में इनफिनिक्स की अच्छी पकड़ है. कंपनी इस समय कम मूल्य में ग्राहकों को दमदार फीचर्स वाले SmartPhone मौजूद कराने की प्रयास मे लगी हुई है. इसी क्रम में कंपनी हिंदुस्तान में अप्रैल महीने एक और नयी SmartPhone Infinix Note 40 Pro सीरीज को पेश कर सकती है.

इनफिनिक्स की तरफ से अभी अभी Infinix Note 40 Pro सीरीज को लॉन्च करने की तारीख का घोषणा नहीं किया गया है लेकिन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इसकी माइक्रोसाइट लाइव कर दी गई है. इनफिनिक्स अपकमिंग सीरीज में दो SmartPhone Note 40 Pro 5G और Note 40 Pro+ 5G को लॉन्च कर सकती है.

यूजर्स को मिलेगा नया चार्जिंग एक्सपीरियंस

फ्लिपकार्ट के लैंडिंग पेज से Infinix Note 40 Pro के कई सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हो गया है. इनफिनिक्स की अपकमिंग सीरीज में यूजर्स को एक नया चार्जिंग एक्सपीरियंस  मिलने वाला है. इनफिनिक्स इस सीरीज में चार्जिंग के लिए एक खास तरह की चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने जा रही है.

आपको बता दें कि Infinix Note 40 Pro सीरीज में कंपनी मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी देने जा रही है. कंपनी का दावा है कि इससे यूजर्स को काफी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा. Infinix Note 40 Pro में ग्राहकों को 20W की मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा. बता दें कि यह पहली ऐसी एंड्रॉयड SmartPhone सीरीज होगी जिसमें मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी जाएगी.

क्या है मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी 

बता दें कि अभी तक यूजर्स को जो वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलती है. उसमें टेलीफोन को एक चार्जिंग पैड पर रखना पड़ता है. इस चार्जिंग पैड में एक कॉइल होती है जो टेलीफोन के इंटर्नल पार्ट पर बनी कॉइल से कनेक्ट होकर टेलीफोन को चार्ज करती है. इसे दो समस्याएं ये हैं कि इसमें टेलीफोन को पैड या फिर स्टैंड में रखना होता है और यदि टेलीफोन हिल जाए तो चार्जिंग बंद हो जाती है. मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग इस दो समस्याओं को सॉल्व करता है. इस टेक्नोलॉजी में टेलीफोन को पैड या फिर स्टैंड में रखने की जरूत नहीं होती. इसमें मैग्नेट की सहायता से एक मैग्नेटिक फील्ड क्रिएट होती है जो इलेक्ट्रिसिटी जनरेट करता है और टेलीफोन चार्ज होता है.

 

Related Articles

Back to top button