बिज़नस

मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड ने खरीदा इस कंपनी में बड़ा हिस्सा

मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड को लेकर बड़ी समाचार सामने आ रही है. कंपनी सिद्धिविनायक रिएल्टी प्राइवेट लिमिटेड में 50 फीसदी हिस्सेदारी के लिए एग्रीमेंट साइन किया है. कंपनी की तरफ से इसकी जानकारी शेयर बाजारों को दी गई है. बता दें, मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड को लोढ़ा के नाम से भी जानते हैं.

इस अधिग्रहण का कुल खर्च 250 करोड़ रुपये का है. पैसों का ट्रांसफर बैंकिंग चैनल्स के जरिए पूरा किया जाएगा. सिध्दिविनायक रिएल्टीज रिएल एस्टेट के बिजनेस में है. यह पूरी डील एक सप्ताह के अंदर पूरा हो जाएगा. बता दें, 31 मार्च 2023 तक के डाटा के मुताबिक सिध्दिविनायक रिएल्टीज़ की कुल नेट वर्थ 84 करोड़ रुपये की है. हालांकि, पिछले वित्त साल के दौरान टर्नओवर कुछ भी नहीं रहा हैमैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड को लेकर बड़ी समाचार सामने आ रही है. कंपनी सिद्धिविनायक रिएल्टी प्राइवेट लिमिटेड में 50 फीसदी हिस्सेदारी के लिए एग्रीमेंट साइन किया है. कंपनी की तरफ से इसकी जानकारी शेयर बाजारों को दी गई है. बता दें, मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड को लोढ़ा के नाम से भी जानते हैं.

इस अधिग्रहण का कुल खर्च 250 करोड़ रुपये का है. पैसों का ट्रांसफर बैंकिंग चैनल्स के जरिए पूरा किया जाएगा. सिध्दिविनायक रिएल्टीज रिएल एस्टेट के बिजनेस में है. यह पूरी डील एक सप्ताह के अंदर पूरा हो जाएगा. बता दें, 31 मार्च 2023 तक के डाटा के मुताबिक सिध्दिविनायक रिएल्टीज़ की कुल नेट वर्थ 84 करोड़ रुपये की है. हालांकि, पिछले वित्त साल के दौरान टर्नओवर कुछ भी नहीं रहा है.

कंपनी ने हाल ही में जुटाए हैं पैसा?

मैक्रोटेक की बात करें तो हाल ही में कंपनी मौजूदा शेयर होल्डर्स जीक्यूजी, नामुरा, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट से QIP के जरिए 3300 करोड़ रुपये जुटाए हैं. कंपनी ने इन निवेशकों को शेयर अलॉट किए हैं.

कंपनी का शेयर बाजार में बहुत बढ़िया प्रदर्शन

गुरुवार को कंपनी के शेयरों का रेट 1.7 फीसदी की गिरावट के साथ 1128 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था. हालांकि, पिछले 12 महीनों के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 160 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. ब्रोकरेज फर्म जेफरिज भी इस स्टॉक को लेकर बुलिश नजर आ रहा है. मैक्रोटेक को लेकर जेफरिज ने बोला है कि अगले 5 वर्ष में यानी 2029 तक कंपनी के शेयरों का रेट 3000 रुपये तक पहुंच जाएगा

Related Articles

Back to top button