बिज़नस

भारत में Toyota Urban Cruiser Taisor हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Toyota India ने भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Fronx बेस्ड क्रॉसओवर Toyota Urban Cruiser Taisor लॉन्च कर दी है. 7.73 लाख रुपये की शुरुआती मूल्य में आने वाली यह कार Toyota Maruti Suzuki की साझेदारी के अनुसार छठा गाड़ी है. बाजार में Taisor का मुकाबला Maruti Fronx, Maruti Brezza, Kia Sonet, Hyundai Venue, Renault Kiger, Nissan Magnite और आनें वाले Mahindra XUV300 से होगा. यहां हम आपको Toyota Urban Cruiser Taisor के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

Toyota Urban Cruiser Taisor की मूल्य और उपलब्धता

Toyota Urban Cruiser Taisor की एक्स शोरूम मूल्य 7.73 लाख रूपये से लेकर 13.03 लाख रुपये तक है. इस कार की बुकिंग और डिलीवरी मई, 2024 से प्रारम्भ होगी. इस कार 1.2 लीटर इंजन मॉडल Fronx से 25 हजार रुपये महंगा है और 1.0 लीट टर्बो मॉडल केवल 1000 रुपये महंगा है.

Toyota Urban Cruiser Taisor में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 88bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5 गति मैनुअल और 5 गति AMT ऑप्शन में आता है. वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो कि 99bhp की पावर और 148Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6 गति मैनुअल और 6 गति ऑटोमैटिक टॉर्क कंवर्टर ऑप्शन में आता है. इसमें कंपनी फिटेड सीएनजी किट का भी ऑप्शन मिलता है.

डिजाइन के मुद्दे में Taisor, Fronx पर बेस्ड है, इसमें अपडेटेड फ्रंट और रियर प्रोफाइल के साथ समान डाइमेंशन और सिल्हूट है. इसमें एक रिवाइज्ड फ्रंट ग्रिल, ट्विक्ड बंपर, नए स्टाइल वाले एलईडी डीआरएल और रि-डिजाइन एलॉय व्हील हैं.

Toyota Taisor में नयी सीट अपहोल्स्ट्री के साथ एक फ्रेश थीम मिलती है. यह क्रॉसओवर वायरलेस SmartPhone कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, एंबिएंट लाइट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, 360-डिग्री सराउंड कैमरा और एक हेड-अप डिस्प्ले से लैस है.

Related Articles

Back to top button