बिज़नस

जानें क्या खास है Hisense CanvasTV में और कितनी है कीमत…

Hisense ने टीवी सेग्मेंट में एक नया इनोवेटिव TV लॉन्च किया है. यह ऐसा टीवी है जो दीवार पर टांगने पर आर्ट पीस जैसा लगता है. इस तरह के टीवी की एक अलग बाजार अब बनती जा रही है जिसमें कंपनियां ऐसे टीवी लॉन्च कर रही हैं जो दीवार पर आर्ट जैसे दिखते हैं, जैसे कि कोई पेंटिंग या फोटो टांग दी गई हो. Hisense CanvasTV में मैटे डिस्प्ले है जिसका लाभ यह है कि इस्तेमाल न होने पर इसे डिजिटल आर्ट पीस के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. यानी आपका टीवी अब केवल दीवार पर टंगा LED डिस्प्ले नहीं रहा, बल्कि यह एक शो-पीस की तरह भी काम करेगा. इससे पहले सैमसंग इसी तरह के कॉन्सेप्ट के साथ The Frame TV पेश कर चुकी है. आइए जानते हैं और क्या खास है Hisense CanvasTV में.

Hisense CanvasTV price

Hisense CanvasTV को कंपनी ने 55 इंच और 65 इंच के डिस्प्ले साइज में पेश किया है. इसके 55 इंच मॉडल की मूल्य 999 $ (लगभग 83,000 रुपये) बताई (via) गई है. जबकि 65 इंच मॉडल की मूल्य 1299 $ (लगभग 1,08,000 रुपये) बताई गई है.

Hisense CanvasTV specifications

Hisense CanvasTV में 4K QLED डिस्प्ले दिया गया है. यह एंटी ग्लेयर टेक्नोलॉजी के साथ आता है. इसमें 144Hz रिफ्रेश दर दिया गया है. विजुअल्स के ऑटोमैटिक एडजस्टमेंट के लिए इसमें एम्बियंट लाइट सेंसर दिया गया है. जैसा कि पहले कहा गया है, इसे दीवार पर टंगे फ्रेम की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए कंपनी ने इसमें प्री-लोडेड आर्टवर्क भी दिए हैं. इसमें मॉडर्न और पुराने स्टाइल के आर्ट शामिल हैं.

यूजर इसमें अपने स्वयं के फोटो को भी लगा सकता है. जिससे कि यह आपके फोटो फ्रेम की तरह काम करेगा. इसके लिए कंपनी ने इसमें डेडीकेटेड Art Mode बटन दिया है. यह बटन रिमोट पर मिल जाता है. टीवी में मोशन सेंसर भी उपस्थित है. इसका लाभ यह है कि जब रूम खाली होता है तो डिस्प्ले को अपने आप ही बंद कर देता है. इससे बिजली की भी बचत हो जाती है. कंपनी के अनुसार, टीवी अमेरिका में मौजूद अब तक का सबसे अफॉर्डेबल आर्ट TV है.

यूजर को टीवी के साथ वॉल माउंट भी मिलता है और एक सांगौन का फ्रेम भी मिलता है. अधिक ऑप्शंस चुनने के लिए यूजर अलग से अन्य फ्रेम भी खरीद सकता है. टीवी जल्द ही बाजार में खरीद के लिए मौजूद होने की बात कही गई है.

Related Articles

Back to top button