बिज़नस

कार बिक्री में टॉप-10 की लिस्ट में 2 एसयूवी ने बनाई अपनी जगह

बीते कुछ वर्षों से भारतीय ग्राहकों के बीच स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. इसको पिछले दिनों टाटा पंच, टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा और मारुति फ्रोंक्स जैसी एसयूवी ने साबित भी किया है. पिछले महीने हुई कार बिक्री में टॉप-10 की लिस्ट में 2 एसयूवी ने अपनी स्थान बनाई. टाटा पंच तो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गई. जबकि मारुति ब्रेजा इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर रही. यदि आप भी नयी एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट 7 लाख रुपये से कम है तो हम आपके लिए लाए हैं ऐसी ही 3 अफॉर्डेबल कारों की लिस्ट.

1.Tata Punch

टाटा पंच कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी के साथ-साथ राष्ट्र की भी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी बन गई है. टाटा पंच ने फरवरी, 2024 में कुल 18,438 यूनिट कार की बिक्री की. टाटा पंच में ग्राहकों को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 88bhp की अधिकतम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. टाटा पंच की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 6.13 लाख रुपये है.

 

2. Hyundai Exter

हुंडई एक्स्टर भारतीय ग्राहकों के बीच एक पॉपुलर एसयूवी है. इसमें ग्राहकों को 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83bhp की अधिकतम पावर और 114Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. बता दे की हुंडई एक्सटर की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 6.13 लाख रुपये है.

3. Renault Kiger

रेनॉल्ट किगर सस्ती एसयूवी खरीदने का एक बहुत बढ़िया ऑप्शन हो सकता है. रेनॉल्ट किगर की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 6 लाख रुपये है. इस एसयूवी में ग्राहकों को 1.0 लीटर नेचुरली एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 72bhp की अधिकतम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

 

Related Articles

Back to top button