बिहार

शिवहर : पिता ने अपने डेढ़ महीने के बेटे का कुदाल से काटकर किया क़त्ल

शिवहर: बिहार के शिवहर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक पिता ने अपने डेढ़ महीने के बेटे का कुदाल से काटकर क़त्ल कर दिया है. सनकी पिता ने अपने डेढ़ महीने के दूधमुहें बेटे को कुदाल से काटकर मार दिया. पुलिस ने क्रूर पिता को अरैस्ट कर लिया है. ये घटना शिवहर जिले के थाना क्षेत्र के चिकनौटा गांव की है. क्रिमिनल की पहचान तरियानी के सरवरपुर निवासी राजेश कुमार के रूप में हुई है.

घटना के बारे कहा जा रहा है कि घर में सभी लोग चैती छठ के लिए प्रातः का अर्घ्य देने के लिए तैयार हो रहे थे. इस के चलते मां अपने डेढ़ महीने के बच्चे को तैयार करने जाने लगी तो वहां बच्चा नहीं मिला. तब घर के लोगों को उसके पिता राजेश पर संदेह हुआ तथा लोग उससे कठोरता से पूछताछ करने लगे. तत्पश्चात, राजेश ने बेटे का क़त्ल करने की बात कही. राजेश की बात सुनकर लोगों की रूह कांप गई. राजेश ने बोला कि यह घटना सोमवार की देर शाम की है जब सभी लोग छठ घाट से अर्घ्य देकर वापस घर लौटे थे. तब रात को वह अपने डेढ़ महीने के बच्चे को चुपके से लेकर घर से बाहर निकल गया एवं बांसबाड़ी में जाकर धारदार हथियार से बच्चे का सिर धड़ से अलग कर दिया तथा घर आकर चुपचाप सो गया.

हैवान के मुंह से उसकी करतूत सुनकर परिजनों ने तुरंत घटना की समाचार पुलिस को दी. फिर पुलिस मौके पर पहुंची तथा क्रिमिनल को अरैस्ट कर लिया. पुलिस पुछताछ में उसने कहा कि उसने बेटे का क़त्ल इसलिए किया क्योंकि उसे पता था कि वह बेटा नहीं राक्षस है. मुझे इस बात का डर था कि बड़ा होकर वह मुझे मार देगा. क्रिमिनल ने जिस बेटे का क़त्ल किया उसने उसकी विवाह के 22 साल पश्चात् जन्म लिया था. आरोपी की पत्नी ज्ञानी उर्फ गौरी छठ माता से बेटे के लिए मन्नत मांगी थी. डेढ़ महीने पहले उसे एक बेटा हुआ. मन्नत पूरी होने के पश्चात् ही गौरी ने चैती छठ किया था.

 

Related Articles

Back to top button