वायरल

भांजी की शादी में डीजे पर डांस करते समय मामा की हुई मौत

मामा की विवाह के वीडियो में मौत: राजस्थान की एक विवाह से चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां अपने भांजे की विवाह में डांस करते समय मामा की मृत्यु हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है डीजे पर डांस करते समय मृत्यु का मुद्दा राजस्थान के झुंझुनू जिले के नवलगढ़ तालुका की धनिया पंचायत की लोछवा ढाणी का है.

जानकारी के मुताबिक, धनिया निवासी 53 वर्षीय कमलेश की विवाह 21 अप्रैल को ढाका के भानिया पंकज से हुई थी विवाह से एक दिन पहले परिवार ढाका की ढाणी से लोछवाणी ढाणी में चावल लेकर गया था.

चावल खाने के बाद परिवार के लोग चक-पूजा के दौरान डीजे पर डांस करते थे उस समय कमलेश ढाका सिर पर पानी से भरी चटाई विपरीत रखकर डांस कर रहे थे डांस करते-करते वह अचानक गिर पड़े और फिर कभी नहीं उठे. नाचते-नाचते गिर पड़े कमलेश ढाका को उनके परिजन उठाकर हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने कमलेश को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने उनकी मृत्यु कार्डियक अरेस्ट से बताई है.

जब भाना की विवाह में नाचते समय मामा की मौत हो गई तो खुशियों के बीच मातम छा गया और सबसे पहले मामा के पार्थिव शरीर का आखिरी संस्कार किया गया. फिर भाना के शादी की रस्में निभाई गईं. परिजनों ने कहा कि कमलेश ढाका काफी खुशमिजाज स्वभाव के थे. वह शहर में ही गैस एजेंसी चलाता था वह भी स्वयं से मजाक कर रहा था उन्हें कोई रोग नहीं थी

डॉक्टरों के अनुसार ये कार्डियक अरेस्ट का मुद्दा है किसी आदमी की उम्र 40 साल से अधिक होने के बाद, कार्डियक अरेस्ट के इतिहास के साथ या उसके बिना भी नियमित स्वास्थ्य जांच की जानी चाहिए. आजकल ऐसे कई मुद्दे सामने आते हैं जहां कार्डियक अरेस्ट के कारण महज 2 मिनट में आदमी की मृत्यु हो जाती है. रूटीन चेकअप से हमें पता चल जाता है कि हमारे शरीर में कौन सी रोग उपस्थित है.

 

Related Articles

Back to top button