उत्तराखण्ड

गुरुद्वारे के सामने पहना पटका, कालूसिद्ध मंदिर पर रुकवाया वाहन

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार का बुधवार को अंतिम दिन था. बीजेपी के स्टार प्रचारक एवं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को हल्द्वानी में रोड शो कर बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिलाने की अपील की. इस दौरान पशु अस्पताल से लेकर तिकोनिया चौराहे तक रोड शो में बड़ी संख्या में बीजेपी समर्थक उपस्थित रहे.

बुधवार को दोपहर बाद करीब तीन बजे सीएम धामी का काफिला कालाढूंगी रोड स्थित राजकीय पशु अस्पताल के पास पहुंचा. यहां बीजेपी समर्थक बड़ी संख्या में उनका प्रतीक्षा कर रहे थे. सीएम ने 3:08 बजे रोड शो प्रारम्भ किया. पशु अस्पताल से प्रारम्भ हुआ रोड शो कालूसिद्ध मंदिर होते हुए नैनीताल रोड स्थित तिकोनिया चौराहे पर शाम 4:34 बजे खत्म हुआ.

रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने हल्द्वानी की जनता से बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिलाने की अपील की. साथ ही युवाओं को भी साधने का कोशिश किया. तिकोनिया चौराहे पर सीएम ने अपने भाषण में हल्द्वानी के लोगों से रिकॉर्ड मतदान और रिकॉर्ड जीत दिलाने का आश्वासन लिया.

रोड शो प्रारम्भ होने के बाद बीजेपी समर्थकों ने जगह-जगह सीएम धामी का सम्मान और स्वागत किया. इस दौरान गुरुद्वारा चार साहिबजादे के सामने सिख समुदाय के लोगों ने सीएम को पटका पहनाकर सम्मानित किया.

तो वहीं जब रोड शो कालूसिद्ध मंदिर पर पहुंचा तो मुख्यमंत्री ने स्वयं गाड़ी रुकवाकर मंदिर में दर्शन किए. जब काफिला रवाना हुआ तो एसडीएम न्यायालय के पास मुसलमान स्त्रियों ने सीएए का समर्थन करते हुए सीएम का शुक्रिया अदा करते हुए उन पर पुष्प वर्षा की. इसके बाद तिकोनिया चौराहे के पास बीजेपी स्त्री मोर्चा ने माला पहनाकर और पुष्प वर्षा कर सीएम का स्वागत किया.

काफिले के आगे लोकनृत्य की प्रस्तुति
मुख्यमंत्री धामी के रोड शो में सिर्फ़ सियासी और बीजेपी समर्थक ही नहीं थे. लोक संस्कृति की छवि भी भली–भाँति प्रस्तुत की गई. एक तरफ लोक नृत्य छोलिया की प्रस्तुति देते हुए कलाकार काफिले के साथ बढ़ रहे थे, वहीं स्कूली छात्राओं का एक समूह सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देते हुए रोड शो में शामिल रहा.

सीएम ने मजदूरों पर बरसाए फूल
रोड शो में जहां मुख्यमंत्री धामी को लोग फूल मालाएं पहना रहे थे, वहीं मुख्यमंत्री ने अभिवादन स्वीकार करते हुए लोगों पर फूल बरसाए. इसी बीच कारावास तिराहे के पास एक निर्माणाधीन भवन की छत पर बैठे श्रमिकों ने जब हाथ जोड़कर मुख्यमंत्री धामी का अभिवादन किया तो धामी ने प्रत्युत्तर में उन मजदूरों पर पुष्प वर्षा की.

रूट डायवर्जन कर निकाला रोड शो
रोड शो के चलते पुलिस ने एक दिन पहले मंगलवार को ही रूट डायवर्जन चार्ट जारी कर दिया था. रोड शो प्रारम्भ होने से 20 मिनट पहले ही कालाढूंगी मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रही. जाम की परेशानी पैदा न हो, इसके लिए डायवर्ट रूट से वाहनों की आवाजाही कराई गई.

योजनाओं की तख्तियां लेकर पहुंचे समर्थक
रोड शो में बड़ी संख्या में महिलाओं, युवक-युवतियों और बुजुर्गों ने हिस्सा लिया. इस दौरान जहां लोगों के हाथ में धाकड़ धामी लिखी तख्तियां भी थीं. वहीं स्त्रियों के हाथों में आवास योजना, गैस कनेक्शन योजना, राशन योजना, सीएए लागू करने और जमरानी बांध की स्वीकृति दिलाने का धन्यवाद लिखी तख्तियां थीं.

भाजपा के रंग की साड़ियों में दिखीं कई महिलाएं
भाजपा समर्थित कुछ स्त्री समर्थक बीजेपी के झंडे के रंग वाली साड़ी में दिखाई दीं. हाथ में बीजेपी का झंडा और सिर पर टोपी और साफे के साथ ही बीजेपी को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने का जोश और संकल्प साफ नजर आ रहा था.

पुलिस से लेकर अर्धसैनिक बलों तक रही तैनात
मुख्यमंत्री धामी के रोड शो में सुरक्षा प्रबंध के चलते जिले के पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मुस्तैद रहे. इनके अतिरिक्त दूसरे राज्यों से आई फोर्स पंजाब पुलिस, दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया था.

खुद एसएसपी पीएन मीणा भी रोड शो के दौरान सुरक्षा प्रबंधों पर नजर रखे हुए थे. साथ में एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सीओ हल्द्वानी नितिन लोहनी, सीओ लालकुआं संगीता, सीओ स्पेशल ऑपरेशन सुमित पांडे, कोतवाल उमेश कुमार मलिक, एसओ वनभूलपुरा नीरज भाकुनी के साथ सुरक्षा प्रबंध संभाली.

रोड शो में ये रहे मौजूद
मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, विधायक बंशीधर भगत, डाक्टर मोहन सिंह बिष्ट, राम सिंह कैड़ा, निवर्तमान मेयर डाक्टर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट, बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समीर आर्य,आदि बीजेपी नेता उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button