उत्तर प्रदेश

राहुल गांधी पर कमेंट को लेकर स्मृति ईरानी पर भड़के नेता, बोले…

Amethi Lok sabha Election : यूपी के अमेठी से कांग्रेस पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 में उम्मीदवार कौन होगा, इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है. हालांकि बीजेपी की तरफ से स्मृति ईरानी लगातार चुनाव प्रचार कर रही हैं. 2019 में अमेठी से कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल गांधी मैदान में थे लेकिन इस बार नाम की घोषणा नहीं हुई है.

स्मृति ईरानी पर भड़के अजय राय

स्मृति ईरानी ने बोला था कि 2019 में चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी अमेठी से लगातार दूर होते गए हैं. इस पर यूपी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष अजय राय ने बोला है कि स्मृति ईरानी की भाषा दिन-ब-दिन गिरती जा रही है और उन्हें चिकित्सक को दिखाना चाहिए. अजय राय ने बोला कि राहुल गांधी के लिए जितना जरूरी अमेठी है उतना ही जरूरी वायनाड है.

स्मृति ईरानी ने बोला था कि कोविड महामारी के दौरान कांग्रेस पार्टी परिवार का कोई भी सदस्य अमेठी में नहीं दिखा. राहुल गांधी चाहते थे कि अमेठी के लोग गरीब रहें इसीलिए उन्होंने 15 वर्ष तक सांसद रहने के बाद भी अमेठी के विकास की उपेक्षा की. स्मृति ईरानी के इसी बयान पर अजय राय नाराजगी जताते हुए बोला कि स्मृति ईरानी को एक अच्छे चिकित्सक की आवश्यकता है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने मंत्री का उपचार किसी अच्छे चिकित्सक से कराना चाहिए.

अमेठी से कौन लड़ेगा चुनाव?

बता दें कि वर्ष 2019 में राहुल गांधी ने वायनाड और अमेठी दोनों लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन अमेठी से उन्हें हार का सामना करना पड़ता था. वर्ष 2024 में एक बार फिर उनके दोनों जगहों से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहें हैं लेकिन स्थिति साफ नहीं है.

एक तरफ राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी राजनीति में उतरने और चुनाव लड़ने की ख़्वाहिश जता चुके हैं तो वहीं प्रियंका गांधी के भी मैदान में उतरने की सरगर्मी तेज है. बोला जा रहा है कि प्रियंका गांधी रायबरेली से मैदान में उतर सकती हैं. हालांकि अमेठी को लेकर स्थिति साफ नहीं है.

Related Articles

Back to top button