उत्तर प्रदेश

राजपूतों को मनाने के लिए अरुण गोविल का ये बड़ा दांव

Arun Govil Meerut Rally: वेस्‍ट उत्तर प्रदेश की मेरठ संसदीय सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है. टीवी सीरियल रामायण में राम का भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल इस सीट पर भाजपा के उम्‍मीदवार हैं. इस बीच वेस्‍ट उत्तर प्रदेश में भाजपा को राजपूत समाज के गुस्‍से का सामना करना पड़ रहा है. सियासी जानकार कई सीटों पर इस नाराजगी का असर पड़ने की संभावना जता रहे हैं. अब मेरठ में भाजपा उम्‍मीदवार अरुण गोविल राजपूतों को एक अलग अंदाज में मनाते नज़र आए हैं. गुरुवार को सिसौली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में उन्‍होंने बड़ा दांव चला. उन्होंने बोला कि उनकी पत्नी श्रीलेखा अलीगढ़ की चौहान, ठाकुर हैं. आजकल वो भी नाराज रहती हैं. आगे बोला कि उनकी पत्नी गुस्से में ‘ठकुराइन हो जाती हैं.

फिर बोले, जब कभी वो नाराज हो जाती है तो ठाकुराइन का गुस्सा उन्हें झेलना पड़ता है, मगर वे उन्हे इंकार ही लेते हैं. आगे बोला कि ऐसे ही आपको भी इंकार लूंगा. इससे पहले अरुण गोविल ने बोला कि एक नाराजगी वाहन से प्रचार को लेकर है. वे जब वाहन से उतरते हैं तो लोग सेल्फी लेने को लेकर घेर लेते हैं. जब वे जीत जाएंगे तो जनता के बीच आकर खूब सेल्फी देंगे. सारी समस्याओं को दूर करेंगे. अभी तो चीजों को समझ रहे हैं. अरुण गोविल ने बोला कि विरोधी प्रचारित कर रहे हैं कि जीतकर मुंबई चला जाऊंगा. ऐसा नहीं होगा. जन्मभूमि की सेवा का मौका मिला है. मुंबई वापस नहीं जाने वाला. मौका मिला तो यहीं रहकर सेवा करूंगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बोला कि कोई प्रत्याशी क्षेत्र के हर गांव में नहीं जा सकता. एक क्षेत्र में 2000 से अधिक गांव हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं को ही मोदी, योगी, अरुण गोविल बनकर घर-घर जाना होगा.

सीएम योगी ने बोला कि यह चुनाव फैमिली फर्स्ट और नेशन फर्स्ट के बीच है. जिनको फैमिली फर्स्ट चाहिए वह कांग्रेस, बसपा, समाजवादी पार्टी की बात कर रहे होंगे, लेकिन जिन्हें नेशन फर्स्ट चाहिए वह बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. सीएम ने बोला कि विपक्षी पहले दंगा करा प्रदेश को अस्त-व्यस्त करते थे. प्रदेश में तब कर्फ्यू लगता था, अब कांवड़ यात्रा निकलती है. उन्‍होंने बोला कि 1947 में हिंदुस्तान से विभाजन के बाद पाक बना. संख्या के हिसाब से पाक को जमीन अधिक मिली लेकिन आज जितनी जनसंख्या पाक की है, उससे अधिक को हम गरीबी से बाहर निकाल चुके हैं. सीएम ने प्रहार करते हुए बोला कि कांग्रेस, सपा, बीएसपी के राज में असुरक्षा, आतंकवाद और भय का माहौल था.

मुख्यमंत्री योगी ने रामनवमी पर सूर्याभिषेक का जिक्र करते हुए बोला कि कलयुग में रामायण में जो ईश्वर राम का चरित्र निभा रहे थे, उन्हें भी नहीं पता था कि कभी रामलला जन्मोत्सव मनाएंगे. 2024 में अरुण गोविल प्रत्याशी बने और 550 वर्ष में पहली बार राम का जन्मोत्सव भी मना. योगी ने पूछा कि शिलान्यास, प्राण प्रतिष्ठा और सूर्याभिषेक जो आपने देखा है क्या वह कांग्रेस, सपा, बीएसपी के लोग कर पाते. दुनिया में हिंदुस्तान का सम्मान है. अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर है. सीमाएं सुरक्षित हैं. क्या इनकी कोई कल्पना कर सकता था. लेकिन यह सब पीएम मोदी के नेतृत्व में साकार हो रहा है.

उन्होंने बोला कि क्या कांग्रेस, सपा, बीएसपी जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटा पाते. क्या वे तीन तलाक की कुप्रथा समाप्त कर पाते. बीजेपी ने ये सब किया है. नारी सशक्तिकरण का काम बीजेपी ने किया है. योगी ने बोला कि 2017 से पहले इस क्षेत्र में दंगे होते थे. कर्फ्यू लगते थे लेकिन आज कांवड़ यात्रा निकल रही है. क्या कोई रोक रहा है इसे.

Related Articles

Back to top button