मनोरंजन

अब ‘राधा-कृष्ण’ की अमर प्रेम कहानी को इस फिल्म के जरिये दिखाएंगे Imtiaz Ali

इम्तियाज अली की फिल्म ‘चमकीला’ दर्शकों को खूब पसंद आई है. फिल्म में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की बेहतरीन अभिनय ने दर्शकों का दिल जीत लिया. यह अमर सिंह चमकीला पर आधारित एक बायोपिक फिल्म थी. अब इम्तियाज ने खुलासा किया है कि वह एक लव स्टोरी बनाना चाहते हैं. यह प्रेम कहानी राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी पर आधारित होगी. हालांकि, इम्तियाज 2018 में ही राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की बात कह चुके हैं.


राधा-कृष्ण पर फिल्म बनाएंगे
एक साक्षात्कार के दौरान इम्तियाज ने कहा, ”मैं राधा-कृष्ण पर फिल्म बनाना चाहता हूं.” मैं उनकी कहानियों और पौराणिक कथाओं से बहुत प्रभावित हूं. लेकिन इसके लिए सबसे पहले मैं स्वयं को उस स्थिति में लाना चाहता हूं, ताकि एक बेहतरीन फिल्म बना सकूं. मुझे दो भूमिका चाहिए जो राधा और कृष्ण का भूमिका निभा सकें.” इम्तिजा ने आगे कहा, ”वह चाहते हैं कि यह फिल्म बने और लोग इसके लिए प्रार्थना करें, लोग इस फिल्म को देखना चाहते हैं. शायद उनके आशीर्वाद से ही मैं यह फिल्म बना पाऊंगा.

2018 में फिल्म बनाने की घोषणा की गई थी
दरअसल, इम्तियाज अली ने इंस्टाग्राम पर 2018 में जन्माष्टमी के मौके पर प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की घोषणा की थी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट इंस्टाग्राम पर लिखा, ”मैं हमेशा से राधा-कृष्ण की पौराणिक प्रेम कहानी से प्रभावित रहा हूं.” सभी हिंदुस्तानियों के लिए ऐसी कोई और कहानी न हो, जो उनके दिलों के करीब हो. मेरा सपना राधा-कृष्ण की दुनिया तक पहुंचना है.” इम्तियाज ने आगे लिखा, ”यह प्रेम कहानी रिलायंस एंटरटेनमेंट के योगदान से बनाई जाएगी. इस प्रेम कहानी को मैं लिखूंगा और इसका निर्देशन भी मैं ही करूंगा.

राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी पर आधारित इम्तियाज की फिल्म में कौन एक्टिंग करेगा, यह अभी तय नहीं हुआ है. अभी केवल स्क्रिप्ट पर ही काम चल रहा है. फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ से पहले डायरेक्टर इम्तियाज अली ने कई बेहतरीन फिल्में डायरेक्ट की हैं, जिनमें ‘हैरी मेट सेजल’, ‘लव आज कल’ और ‘रॉकस्टार’ जैसी कई बेहतरीन फिल्में शामिल हैं. उनकी हालिया रिलीज फिल्म ‘चमकीला’ दर्शकों को काफी पसंद आई.

Related Articles

Back to top button