उत्तर प्रदेश

योगी : कांग्रेस के कुटिल चालों से देश का हुआ विभाजन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बोला कि गुरु नानक देव का जन्म जिस भूमि पर हुआ था, वह कभी अखंड हिंदुस्तान का हिस्सा था मगर कांग्रेस पार्टी के कुटिल चालों से राष्ट्र का विभाजन हुआ. पीलीभीत के ड्रमंड इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित जनसभा में बीजेपी प्रत्याशी जितिन प्रसाद, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार के लिए वोट की अपील करते हुए योगी ने मंगलवार को बोला कि स्वर्णिम युग के रूप में हिंदुस्तान पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ग्लोबल पावर बनने की ओर अग्रसर है.

योगी ने बोला कि हम सभी ने बदलते हुए हिंदुस्तान को देखा है. बदलते हिंदुस्तान में सुरक्षा, सम्मान, विकास परियोजनाएं और गरीब कल्याण योजनाओं का कोई सानी ही नहीं है. गुरु नानक देव का जन्म जिस भूमि पर हुआ था, वह कभी अखंड हिंदुस्तान का हिस्सा था. कांग्रेस पार्टी के कुटिल चालों से राष्ट्र का विभाजन हुआ, लेकिन सिख भावना और हिंदुस्तान की आस्था का सम्मान करते हुए श्री मोदी के नेतृत्व में करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण संभव हो पाया.

चैत्र नवरात्र और भारतीय नव संवत्सर की शुभकामनाएं देते हुये योगी ने बोला कि हिंदुस्तान के हिंदू धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादों ने स्वयं को बलिदान कर दिया था. बाल दिवस किसी और दिन पर मनाया जाता था, लेकिन हिंदुस्तान के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले साहिबजादों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए पीएम ने 26 दिसंबर की तिथि को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का अवसर दिया. यह आयोजन आज हर स्थान हो रहा है.

उन्होंने बोला कि पीलीभीत एक ओर कृषि के लिए जाना जाता है तो वहीं अपनी अद्भुत कला के लिए भी जाता है. गन्ना किसान यहां की मिठास को देश-प्रदेश और दुनिया में पहुंचाने का कार्य करते हैं. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संभव हो पाया कि किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान अब समय पर हो रहा है, वरना पहले कई-कई साल लगते थे और गन्ना किसान देखता रह जाता था.

मुख्यमंत्री ने बोला कि कोई सोचता था कि अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण हो पाएगा, लेकिन प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में यह संभव हो पाया है. बीजेपी प्रत्याशियों के लिए विकसित हिंदुस्तान की संकल्पना को साकार करने के लिए मोदी आपके बीच में हैं. दस साल में हमने बदलते हिंदुस्तान में हमने देखा है. यह आपके एक वोट की मूल्य ने किया है. आपका वोट गलत हाथों में जाता था तो करप्शन में संलप्ति, सुरक्षा- नौजवानों के भवष्यि से खिलवाड़ करने वाली, आतंकवादियों को बिरयानी खिलाने वाली, राष्ट्र में विद्रोह करवाने वाली और अन्नदाता किसानों को खुदकुशी के लिए विवश करने वाली सरकारें आती थीं.

उन्होंने बोला कि 2014 और 2019 में मतदाताओं ने वोट की मूल्य को समझा और मोदी जी के नेतृत्व पर वश्विास किया तो आज हम बदलते हुए हिंदुस्तान को देख रहे हैं. हिंदुस्तान आज पिछलग्गू देश नहीं, बल्कि ग्लोबल पावर बन रहा है. हिंदुस्तान की आवाज-‘फिर एक बार-मोदी सरकार’, ‘अबकी बार-400 पार’ के संकल्प के साथ हम सब जुड़ें. मुख्यमंत्री ने आह्वान किया कि चुनाव के दिन पहले तीन घंटे के अंदर स्वयं भी मतदान करें, साथ ही मतदाताओं को ले जाकर अवश्य मतदान कराएं.

इस अवसर पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा, उत्तर प्रदेश गवर्नमेंट के मंत्री राकेश सचान, बलदेव सिंह औलख, संजय सिंह गंगवार, बरेली के सांसद संतोष गंगवार, बीजेपी के पीलीभीत से प्रत्य़ाशी जितिन प्रसाद, बरेली से प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार, पूर्व मंत्री सुरेश राणा आदि उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button