उत्तर प्रदेश

मां के पास आई कॉल- बेटी होटल में पकड़ी गई, जानें क्या है पूरा मामला

प्रयागराज के नैनी में एक कॉल ने सभी को डरा दिया. आपकी बेटी के साथ तीन लड़कियां और तीन लड़के होटल में पकड़े गए हैं, उनका वीडियो बन गया है. फौरन आप पुलिस स्टेशन आओ, सभी को लॉकअप में रखा गया है, शीघ्र नहीं आई तो सभी को कारावास भेज दिया जाएगा. यह टेलीफोन कॉल मंगलवार को एक कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा की मां के पास आई. जिससे वह इतना सहम गई कि अपने संबंधियों के साथ फौरन पुलिस स्टेशन जाने को तैयार हो गई.

तभी उनके टेलीफोन पर एक और कॉल आई जिसके डीपी में पुलिस के एक अधिकारी की फोटो लगी थी. कॉलर ने बोला कि फौरन दो लाख रुपये एक एकाउंट नंबर पर भेजो, यह बात सुनकर छात्रा की मां को शंका हुई और उन्होंने पहले अपनी बेटी का पता लगाना प्रारम्भ कर दिया. बेटी के कोचिंग में सकुशल होने की बात पता चलने पर उनकी जान में जान आई. क्षेत्रीय पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी ़फोन कॉल आने पर घबराए नहीं और अपने आसपास से पुलिस स्टेशन या चौकी में शिकायत जरूर करें.

ब्लैकमेल कर 40 लाख रुपये वसूलने वाला गिरफ्तार
नैनी क्षेत्र की नाबालिग छात्रा को ब्लैकमेल कर लाखों रुपये नकदी और जेवरात वसूलने के मुद्दे में पुलिस ने एक किशोर और उसकी मां को अरैस्ट किया है. उनके पास से आठ लाख नगदी भी बरामद की गई है. पुलिस मुद्दे में आरोपित के हिस्ट्रीशीटर पिता को भी तलाश कर रही है, जिसके कहने पर किशोर ने छात्रा को ब्लैकमेल किया.

नैनी क्षेत्र के एक विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा को उसी विद्यालय में पढ़ने वाले 15 वर्षीय विद्यार्थी ने वीडियो और ़फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा. छात्रा ने भयवश पिछले कई दिनों में आरोपित किशोर को 40 लाख 60 हजार रुपये नगदी और 25 ग्राम की तीन सोने की चेन दे दी. जब छात्रा से और रुपये और आभूषण की मांग की जाने लगी तो उसने सारी बात अपने परिजनों को बता दी. छात्रा के पिता ने नैनी पुलिस से मिलकर मुद्दे की जानकारी दी. एक्टिव हुई नैनी पुलिस ने छात्रा से जानकारी जुटाकर आरोपित किशोर और उसकी मां को पकड़ लिया.

इंस्पेक्टर नैनी के अनुसार, बालअपचारी का पिता हिस्ट्रीशीटर है. उसने अपने बच्चे और पत्नी की सहायता से छात्रा को ब्लैकमेल करना प्रारम्भ किया. पुलिस ने मवैया रोड से मां-बेटे को अरैस्ट कर चार-चार लाख रुपये नकदी बरामद की गई. पूछताछ में आरोपित ने कहा कि बाकी रुपयों से उन्होंने जहांगीराबाद, नैनी में बड़ा प्लाट लेकर मकान का निर्माणा कराया जा रहा है. आरोपित के पिता के विरुद्ध रीवा में छह डकैती के मुद्दे दर्ज हैं. उसकी भी तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button