उत्तर प्रदेश

दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

बुधवार शाम पांच बजे शोरगुल खत्म हो जाएगा. दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश में अमरोहा, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर,अलीगढ़, मथुरा गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में मतदान होगा. इसको लेकर सियासी पार्टियों ने आज पूरी ताकत झोंक दी है.

अलीगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी सतीश गौतम, बीएसपी हितेन्द्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय, समाजवादी पार्टी ने चौधरी बिजेन्द्र सिंह पर दांव खेला है. अमरोहा में गठबंधन प्रत्याशी कुंवर दानिश अली और बीजेपी ने कंवर सिंह तंवर को मैदान में उतारा है. बागपत में रालोद ने राष्ट्रीय सचिव राजकुमार सांगवान, समाजवादी पार्टी ने अमरपाल शर्मा को टिकट दिया है. बुलंदशहर में बीजेपी ने भोला सिंह को जीत की हैट्रिग लगाने का अवसर दिया है, बीएसपी ने नगीना के सांसद गिरीश चंद्र और कांग्रेस पार्टी ने आल इण्डिया कांग्रेस पार्टी कमेटी के सदस्य और प्रदेश कांग्रेस पार्टी कमेटी के पूर्व सचिव शिवराम वाल्मीकि को अपना प्रत्याशी बनाया है. गाजियाबाद में भाजपा ने जनरल वीके सिंह, कांग्रेस पार्टी ने डाली शर्मा को मैदान में उतारा है. मथुरा से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी, कांग्रेस पार्टी से मुकेश धनगर मैदान में है. मेरठ से बीजेपी ने अरुण गोविल और कांग्रेस पार्टी ने मुकेश धनगर को मैदान में उतारा है.

बता दें कि दूसरे चरण के अंतिम दिन सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार को लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह वाराणसी पहुंचेंगे. यहां पर आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जबकि अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई है. बताया जा रहा है, कि 25 अप्रैल को वह नामांकन कर सकते हैं.

<!– entry-content /–>

Related Articles

Back to top button