बिज़नस

‘मिडिल क्लास’ का फेवरेट है Honda का यह स्कूटर, जानें कीमत

Bajaj Platina 110 and Honda Activa 125 details in hindi: टू व्हीलर बाजार में एंट्री लेवल सस्ते व्हीकल मिडिल क्लास की पहली पसंद बने हुए हैं. इनमें अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

बाइक सेगमेंट में Bajaj Platina 110 और स्कूटर में Honda Activa 125 दोनों कंपनी के हाई सेल प्रोडक्ट हैं. यह अट्रैक्टिव लुक्स के साथ कम्फर्ट राइड देते हैं. आइए दोनों के फीचर्स और मूल्य के बारे में जानते हैं.

Bajaj Platina 110 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम

बाइक में तेज गति के लिए 5 गति मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. इस बाइक की सीट हाइट 807 mm रखी गई है, जिससे घर का कोई भी मेंबर इसे सरलता से चला सके. कंपनी अपनी इस बाइक को 115.45 cc इंजन में ऑफर कर रही है, जिसमें सड़क पर यह 70 kmpl तक की हाई माइलेज देती है. बाइक में राइडर की सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक दोनों के ऑप्शन मिलते हैं. यह बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है, जिससे एडिशन सेफ्टी मिलती है. इसमें ट्यूबलेस टायर मिलते हैं. यह बाइक 9.81 Nm का टॉर्क बनाती है, जिससे सड़क पर राइडर को हाई पिकअप मिलता है.

Platina में आरामदायक यात्रा के लिए टेलिस्कोपिक सस्पेंशन 

बाइक का वजन 122 kg की है और यह शुरुआती मूल्य 84,864 हजार रुपये में मिलती है. बाइक का टॉप मॉडल 95,790 हजार रुपये में ऑफर किया जा रहा है. इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. बाइक में 3 वेरिएंट आते हैं, इसमें LED DRL और हेडलाइट दी गई है. बाइक में यंगस्टर्स को ध्यान में रखकर 9 स्मार्ट कलर ऑप्शन मिलते हैं. बाइक में आरामदायक यात्रा के लिए टेलिस्कोपिक सस्पेंशन मिलते हैं. बाइक में अलॉय व्हील और 8.48 bhp की पावर मिलती है.

Honda Activa 125 में 10 इंच के व्हील साइज

यह स्कूटर शुरुआती मूल्य 96,022 हजार रुपये में आता है. इसका टॉप मॉडल 1,06,217 लाख में ऑफर किया जा रहा है. स्कूटर में LED हेडलाइट और 10 इंच के व्हील साइज दिए गए हैं. Honda Activa 125 में 4 वेरिंएट आते हैं. इसमें 124cc का इंजन दिया गया है, जो सड़क पर 8.19 bhp की पावर और 10.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

5.3 लीटर का फ्यूल टैंक

होंडा के इस स्कूटर में छह कलर ऑप्शन मिलते हैं. यह स्कूटर 10.4 Nm का टॉर्क देता है, इसमें आगे डिस्क ब्रेक और पिछले टायर पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. इसमें सिंपल हैंडलबार डिजिटल कंसोल और चौड़ी सीट मिलती है.

Related Articles

Back to top button