उत्तर प्रदेश

घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा, पूर्वी उत्तर प्रदेश में CBI ऐक्‍शन मोड में…  

CBI Action in Eastern Uttar Pradesh: पूर्वी उत्तर प्रदेश में CBI ऐक्‍शन मोड में है. CBI लखनऊ की एंटी भ्रष्टाचार ब्रांच ने एक दिन पहले पोस्ट आफिस के आनंदनगर सब डिवीजन के सीनियर ड्यूटी इंस्पेक्टर एसडीआई को 20 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों अरैस्ट किया था. वहीं बुधवार की रात रेलवे कर्मचारी के स्थानान्तरण के बाद कार्यमुक्त करने के नाम पर घूस लेते रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर संजय कुमार को रंगे हाथ अरैस्ट कर लिया. CBI के अंधाधुन्ध ऐक्‍शन से हड़कंप मच गया है.

रेलवे के सीनियर सेक्‍शन इंजीनियर की गिरफ्तारी  देवरिया जिले के सलेमपुर रेलवे स्टेशन स्थित उनके आवास से हुई. वहीं महाराजगंज से पकड़े गए एसडीआई को बुधवार को न्यायालय से कारावास भेज दिया गया. एसडीआई के विरुद्ध कार्रवाई गोरखपुर की चाणक्यपुरी कॉलोनी में रहने वाले डाक सहायक मनोज कुमार विश्वकर्मा की कम्पलेन पर की गई थी. बृजमनगंज उप डाकघर में तैनात डाक सहायक मनोज कुमार विश्वकर्मा ने CBI से कम्पलेन की थी कि वह आनंदनगर उप डाकघर में तैनात थे, जहां से उन्हें बृजमनगंज उप डाकघर में स्थानान्तरित किया गया था. वह निजी कारणों से वापस आनंदनगर तैनाती चाहते थे. इसके लिए एसडीआई आलोक चौधरी 40 हजार रुपये घूस मांग रहे हैं. मंगलवार को CBI ने चौधरी को घूस लेते पकड़ा था.

वहीं, अपने आवास पर ट्रैक मैन से घूस लेते पकड़े गए  सीनियर सेक्शन इंजीनियर संजय कुमार को लेकर CBI टीम लखनऊ रवाना हो गई. सलेमपुर में तैनात रेल ट्रैकमैन चंद्रकेश का स्थानान्तरण हो गया है, लेकिन सीनियर सेक्शन इंजीनियर संजय कुमार कार्यमुक्त नहीं कर रहा था. साथ ही कार्य मुक्त करने के लिए 50 हजार रुपये की मांग कर रहा था. कई बार चंद्रकेश गिड़गिड़ाया भी, लेकिन संजय पर इसका असर नहीं पड़ा. परेशान चंद्रकेश ने इसकी कम्पलेन CBI की लखनऊ शाखा में कर दी. इसके बाद CBI के डिप्टी एसपी लखनऊ विपिन कुमार सिंह के निर्देश पर कार्रवाई प्रारम्भ हुई. बुधवार की रात सीबीआइ की टीम सलेमपुर पहुंची.

चंद्रकेश को सीबीआइ टीम के सदस्यों ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर के घर भेजा. जैसे से ही चंद्रकेश ने संजय को 20 हजार रुपये एडवांस दिया, टीम ने तुरन्त रंगे हाथ आरोपित को पकड़ लिया. टीम के पकड़ने के बाद हड़कंप मच गई. टीम तुरन्त संजय को लेकर गोरखपुर के लिए रवाना हो गई.

देवरिया में पहले भी कार्रवाई कर चुकी है सीबीआई 
तीन महीने पहले CBI ने तरकुलवा के कंचनपुर स्थित बैंक में छापेमारी की और एक कर्मचारी को कर्ज देने के नाम पर रुपया लेने के इल्जाम में अरैस्ट किया था. इसके अतिरिक्त सीबीआइ भटनी में भी इस तरह की कार्रवाई बैंक में कर चुकी है

Related Articles

Back to top button