भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाकिस्तान व हिंदुस्तान टीम को लेकर किया यह बड़ा निर्णय

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाकिस्तान व हिंदुस्तान टीम को लेकर किया यह बड़ा निर्णय

 कोरोना वायरस के खतरे की वजह से दुनियाभर के खेलों के आयोजन रद हो रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल के 15 अप्रैल तक स्थगित करने का निर्णय लिया तो वहीं पाक में खेली जा रही पाक सुपर लीग को रद कर दिया गया. लीग मैचों को कराने के बाद सेमीफाइनल व फाइनल से पहले पाक क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लिया.

दुबई के रास्ते पाक में क्रिकेट लीग खेलने गए 35 खिलाड़ी बुधवार देर शाम वाघा-अटारी सीमा के रास्ते हिंदुस्तान पहुंचे. इससे पहले इनकी जाँच की गई. पहले बीएसएफ के अधिकारियों ने उन्हें अटारी के रास्ते हिंदुस्तान आने से रोक दिया, लेकिन गृह मंत्रालय से बात करने के बाद प्रवेश की इजाजत दी गई.

इससे पहले पाक की ओर से 50 अन्य भारतीय नागरिक लौटे, जबकि हिंदुस्तान में फंसे 60 पाकिस्तान नागरिक अटारी सीमा पार कर अपने वतन चले गए. 35 खिलाड़ियों का ग्रुप पाकिस्तान में होने वाली क्रिकेट मैच लीग में भाग लेने के लिए 18 फरवरी को दुबई के रास्ते पाक गया था.

पाक में तेजी से फैले कोरोना वायरस के चलते लीग मैच कैंसिल कर दिया गया. इसके बाद हिंदुस्तान के खिलाडि़यों को वाघा के रास्ते हिंदुस्तान भेजने का निर्णय किया. मेडिकल अफसरों ने सभी की स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें हिंदुस्तान में प्रवेश दिया. फिरोजपुर डिवीजन की आठ ट्रेनें रद.

पाकिस्तान सुपर लीग को मुकाबलों को खाली स्टेडियम में कराया जा रहा था लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी के कोरोना वायरस के संक्रमित होने के संदेह के बाद इसे बंद कर दिया गया. पीसीएल के सेमीफाइनल मुकाबलों को कराया जाना था लेकिन पाक क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इसे बंद करने का निर्णय किया.

मुल्तान सुल्तान्स की टीम 10 मैच में से 6 जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर सबसे उपर रही थी. वहीं कराची किंग्स की टीम ने 10 में से 5 मैच जीतकर दूसरा जगह हासिल किया था.