उत्तर प्रदेश

बीजेपी विधायक और बेटे के खिलाफ इस मामले में दर्ज हुई FIR

FIR Against बीजेपी MLA and his Son: यूपी के बिजनौर जिले की धामपुर सीट से बीजेपी के विधायक अशोक राणा और उनके बेटे प्रियंकर राणा के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली गई है. उन पर कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्‍लांट पर आगजनी और फायरिंग करवाने का इल्जाम है. पुलिस ने इस मुद्दे में दो लोगों को अरैस्ट किया है. मुद्दे की जांच चल रही है.

सहारनपुर के गांव भायला के रहने वाले कंपनी के मैनेजर रविंदर उर्फ रवि पुंडीर की कम्पलेन पर विधायक और उनके बेटे के विरुद्ध आईपीसी की धारा 147 (दंगा), 148 (दंगा, खतरनाक हथियारों से लैस), 149 (गैरकानूनी सभा), 384 (जबरन वसूली), 307 (हत्या का प्रयास) और 506 (आपराधिक धमकी) के अनुसार मुद्दा दर्ज किया गया है. रवि ने इल्जाम लगाया कि विधायक और उनके बेटे कंपनी को बिजनौर जिले में सड़क चौड़ीकरण का ठेका दिए जाने के बाद से पैसे मांग रहे थे. उन्होंने बोला कि विधायक के लोगों ने पिछले वर्ष 9 सितंबर को हथियार के बल पर ड्राइवर से कंपनी की मशीनरी और रोलर छीन लिया था. घटना की सूचना नूरपुर अब्द धामपुर पुलिस और जिले के ऑफिसरों को दी गई थी. लूटी गई मशीनरी एक सप्ताह बाद क्षतिग्रस्त हालत में मिली.

उन्होंने आगे बोला कि 22 अप्रैल को दो बाइक पर प्लांट में पहुंचे लोगों ने दावा किया कि वे विधायक के आदमी हैं. उन्होंने काम बंद कर बिजनौर छोड़ने को कहा. पुंडीर ने कहा कि सोमवार रात करीब 2 बजे 15 से 20 लोगों के समूह ने प्लांट पर धावा कर दिया और प्लांट में आग लगाने के बाद गाड़ियां और मशीनरी डालकर फायरिंग की. इस दौरान एक गार्ड महिपाल छर्रे लगने से घायल हो गया और उसे उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने कहा कि घायल गार्ड की हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर है. इस मुद्दे में टीमें गठित कर दी गई हैं. जांच चल रही है.

साथ गए दो आरोपी गिरफ्तार 
बिजनौर के एसपी नीरज कुमार जादौन ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली कि सोमवार रात करीब दो बजे 15 से 20 हथियारबंद लोगों का एक समूह शिवका कला पुलिस स्टेशन के फीना गांव में जीएस इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड की साइट पर घुस आया है. उन्होंने ट्रक, मिक्सर प्लांट, बाइक और अन्य मशीनरी में आगजनी की. लुटेरों की गोली के छर्रे लगने से  गार्ड महिपाल को चोटें आईं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दंगाइयों का पीछा किया और उनमें से दो को अरैस्ट कर लिया. एसपी जादौन ने बोला कि उनके कब्जे से एक बिना नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी, हथियार, गोला-बारूद और ज्वलनशील पदार्थ बरामद हुए हैं.

Related Articles

Back to top button