पूर्व क्रिकेटर व दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने पीएम केयर्स फंड में बढ़ाया मदद का हाथ

पूर्व क्रिकेटर व दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने पीएम केयर्स फंड में बढ़ाया मदद का हाथ

पूर्व क्रिकेटर व दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने पीएम केयर्स फंड में अपनी दो वर्ष की सैलरी देने की घोषणा की. उन्होंने कहा, ‘लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिए क्या कर सकता है?

 वास्तविक सवाल तो यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं? लोकसभा की वेबसाइट के मुताबिक, सांसद को हर महीने एक लाख रुपए मिलते हैं. वहीं,बांग्लादेश की तेज गेंदबाज जहांआरा आलम ने जन्मदिन पर कोरोनावायरस पीड़ितों की मदद की. 1 अप्रैल को जहांआरा ने 50 से अधिक घरों में जाकर आवश्यकता के सामान वितरित किए. उन्होंने बोला कि आपदा के इस समय पर सभी को गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए.

भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर। श्रीधर ने भी मदद के लिए 4 लाख रुपए डोनेट किए हैं. वहीं, शूटर अपूर्वी चंदेला ने पीएम केयर्स फंड में 3 लाख व राजस्थान मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में 2 लाख रुपए देने की घोषणा की. बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी 10 लाख दिए.

ईसीबी की दो महीने की सैलरी में कटौती करेगा
इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है कि वे अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करेंगे. 1 अप्रैल से 2 महीने के लिए सभी की सैलरी घटाई गई है. कोरोनावायरस की वजह से हो रहे नुकसान से बचने के लिए ऐसा किया गया है. कटौती कर्मचारियों के ग्रेड पर निर्भर करेगी. न्यूनतम 10% व अधिकतम 25% की कटौती की जाएगी. कार्यकारी प्रबंधन टीम व बोर्ड को वेतन में 20% कम सैलरी मिलेगी. जबकि मुख्य कार्यकारी ऑफिसर टॉम हैरिसन को 25% कम. इसके साथ ही अमेरिका की मेजर लीग सॉकर ने भी अपने टाॅप एग्जिक्यूटिव व कुछ स्टाफ की सैलरी में कटौती की. सैलरी में 10-20 फीसदी की कटौती की जाएगी.