स्पोर्ट्स

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन मिला देखने को…

RR vs MI Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना देखने को मिलेगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स का अभी तक इस सीजन मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 7 में से 6 मुकाबलों को अपने नाम किया है. वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस सीजन खेल रही मुंबई इंडियंस टीम आशा के मुताबिक अब तक प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो सकी है. मुंबई की टीम ने 7 मैच खेलने के बाद केवल 3 में ही जीत हासिल की है, ऐसे में प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए उन्हें अब हर मुकाबले को जीतना काफी महत्वपूर्ण हो गया है. हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं.

रोहित शर्मा और ट्रेंट बोल्ट सहित इन 11 खिलाड़ियों को दें अपनी ड्रीम 11 टीम में जगह

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में तीन खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं, जिसमें जोस बटलर, संजू सैमसन और ईशान किशन का नाम शामिल है. बटलर जहां इस सीजन अब तक 2 शतकीय पारियां खेल चुके हैं तो वहीं सैमसन का भी बल्ले से बहुत बढ़िया फॉर्म देखने को मिला है. इसके अतिरिक्त ईशान किशन भी पिछले कुछ मैचों से अपने उसी पुराने फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों को आपको अपनी ड्रीम 11 टीम में स्थान देनी चाहिए. प्रमुख बल्लेबाजों के विकल्प में आप रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल को शामिल कर सकते हैं. रोहित जहां बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं तो वहीं सूर्या भी वापसी करने के बाद से अब तक 2 अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं. इसके अतिरिक्त आप तीसरे बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल का शामिल कर सकते हैं, जिनका भले ही इस सीजन बल्ले से बेहतर प्रदर्शन नहीं देखने को मिला लेकिन वह इस मैच में बड़ी पारी खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में रियान पराग और हार्दिक पांड्या को शामिल कर सकते हैं. पराग जहां अब तक इस सीजन सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं तो वहीं हार्दिक बल्ले और गेंद दोनों से आपको प्वाइंट दिला सकते हैं. इसके बाद आप प्रमुख गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट जिन्होंने इसी सीजन मुंबई इंडियंस के विरुद्ध पिछले मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी की थी उनके अतिरिक्त जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं.

रोहित को बनाए कप्तान और बटलर को उपकप्तान

आपको अपनी इस ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को चुनना चाहिए जिनका बल्ला जयपुर बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर बोलता हुआ दिख सकता है. रोहित भले ही पिछली बार राजस्थान के विरुद्ध मैच में शीघ्र पवेलियन लौट गए थे, लेकिन वह इस मैच में जरूर अपने बल्ले का कमाल दिखाना चाहेंगे. वहीं उपकप्तान के रूप में आप जोस बटलर का चुन सकते हैं जिनके बल्ले से पिछले मुकाबले में शतकीय पारी देखने को मिली थी. बटलर अपने इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे.

राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर – जोस बटलर (उपकप्तान), संजू सैमसन, ईशान किशन.

बल्लेबाज – रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल.

ऑलराउंडर – रियान पराग, हार्दिक पांड्या.

गेंदबाज – युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्टस, जसप्रीत बुमराह.

Related Articles

Back to top button