उत्तर प्रदेश

राजधानी एक्सप्रेस के कोच का एसी खराब, गर्मी में भड़के यात्री

नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली 20504 राजधानी एक्सप्रेस को द्वितीय श्रेणी कोच का एसी खराब होने से नाराज यात्रियों ने दो घंटे तक आगे नहीं बढ़ने दिया. बरेली जंक्शन पर बवाल करते हुए कई यात्री स्टेशन अधीक्षक के कक्ष तक पहुंच गए. यात्री भयंकर गर्मी में मुरादाबाद से बरेली के बीच बंद डिब्बे में एसी न चलने से बेहाल थे. यात्रियों के हंगामे पर जंक्शन के यार्ड से एसी द्वितीय श्रेणी का दूसरा कोच मंगाकर ट्रेन में लगाया गया. इस दौरान बाकी डिब्बों की बिजली आपूर्ति भी बंद रही और एसी नहीं चले. इसके बाद ट्रेन रात 7:30 बजे जंक्शन से आगे बढ़ सकी.

राजधानी एक्सप्रेस के दिल्ली से चलकर बरेली जंक्शन आने का समय दोपहर 3:23 बजे है. शनिवार को यह ट्रेन जंक्शन पर शाम 4:58 बजे पहुंची. ट्रेन में 13 एसी तृतीय, चार एसी द्वितीय और एक कोच एसी प्रथम था. दिल्ली से मुरादाबाद के बीच एसी द्वितीय श्रेणी के ए-4 कोच के एसी ने कूलिंग बंद कर दी. यात्रियों ने मुरादाबाद जंक्शन पर कम्पलेन की, लेकिन यहां एसी चालू नहीं हो सका. जब तक ट्रेन बरेली पहुंची तब तक इस कोच में बैठे यात्री गर्मी में उबल चुके थे.

चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन 

बरेली में ठहराव होते ही कोच से कई यात्री उतरकर स्टेशन मास्टर से कम्पलेन करने पहुंचे. ट्रेन का बरेली में दो मिनट का ठहराव है. इसी दौरान ट्रेन को रवानगी के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया गया. इस पर यात्री भड़क गए. चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी और एसी ठीक न होने तक ट्रेन आगे न बढ़ने देने पर अड़ गए. इसके बाद इंजीनियरिंग विभाग की टीम पहुंची, लेकिन एसी का फॉल्ट नहीं पकड़ा जा सका.

Related Articles

Back to top button