स्पोर्ट्स

विराट कोहली ने अपना दबदबा बनाकर रखते हुए 361 रनों के साथ पहला स्थान किया हासिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अब तक 35 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसके बाद ऑरेंज कैप लिस्ट में पहले जगह पर विराट कोहली ने अपना दबदबा बनाकर रखते हुए 361 रनों के साथ पहला जगह हासिल किया हुआ है. वहीं अब उनके करीब इस सीजन में लगातार विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे ट्रेविस हेड पहुंच गए हैं. हेड ने दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मैच में केवल 32 गेंदों में 11 चौके और 6 छक्कों की सहायता से 89 रनों की पारी के दम पर इस सीजन अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सीधे दूसरे जगह पर कब्जा कर लिया है. वहीं पर्पल कैप लिस्ट को लेकर बात की जाए तो उसमें कुलदीप यादव ने भी टॉप-5 में एंट्री कर ली है.

हेड अब तक इस सीजन बना चुके 324 रन

ट्रेविस हेड का इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 6 मैचों में खेलते हुए 54 के औसत से 324 रन बनाए हैं, जिसमें उनका हड़ताल दर 216 का देखने को मिला. हेड के बल्ले से 2 अर्धशतक और एक शतकीय पारी भी देखने को मिली है. विराट कोहली जहां इस लिस्ट में पहले जगह पर हैं तो अब रियान पराग 318 रनों के साथ तीसरे जगह पर पहुंच गए हैं, इसके अतिरिक्त रोहित शर्मा 297 रनों के साथ चौथे जबकि पांचवें जगह पर अब 286 रनों के साथ केएल राहुल हैं. सनराइजर्स हैदराबाद टीम के खिलाड़ी अभिषेक शर्मा भी अब इस सीजन सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 10वें जगह पर पहुंच गए हैं, जिसमें उन्होंने 7 पारियों में 36.71 के औसत से 257 रन बनाए हैं.

कुलदीप यादव ने की टॉप-5 में एंट्री

आईपीएल 17वें सीजन में अब तक सबसे अधिक विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को देखा जाए तो उसमें 13 विकटों के साथ जसप्रीत बुमराह पहले जगह पर काबिज हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध मैच में 4 विकेट लेने के बाद कुलदीप यादव अब पर्पल कैप की रेस में 10 विकटों के साथ 5वें जगह पर पहुंच गए हैं. वहीं सबसे अधिक विकेट हासिल करने के मुद्दे में दूसरे और तीसरे जगह पर 12-12 विकटों के साथ युजवेंद्र चहल और गेराल्ड कोएत्जी हैं. वहीं चौथे जगह पर अब तक 11 विकेट हासिल कर चुके मुस्तफिजुर रहमान हैं.

Related Articles

Back to top button