स्पोर्ट्स

मुंबई इंडियंस के जीतते ही इन 6 टीमों को होगा तगड़ा फायदा

IPL 2024 बहुत ही बहुत बढ़िया अंदाज में खेला जा रहा है. फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. आज 6 मई को मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होगा. मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मैच हार हाल में जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण है.  मुंबई इंडियंस ने अभी तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से केवल तीन में ही जीत दर्ज की है. वहीं 8 मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी है. आज का मैच हारते ही मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. वहीं मुंबई इंडियंस के जीतने से प्वाइंट्स टेबल में 6 टीमों को लाभ होगा.

इस नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 10 मैच खेले हैं, जिसमें से उनसे 6 में जीत हासिल की है और उसके 12 अंक हैं. टीम चौथे नंबर पर काबिज है. टीम यदि आज का मैच जीत जाती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे. इस स्थिति में दूसरी टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना कठिन हो जाएगा. लेकिन हैदराबाद के मुंबई इंडियंस से मैच हारते ही गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स, आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को लाभ हो सकता है. इन टीमों के लिए प्लेऑफ के लिए दरवाजा खुल सकता है. पहला तो हैदराबाद के 11 मैच हो जाएंगे और उसके अंक 12 ही रहेंगे. दूसरा जिन 6 टीमों को लाभ होगा. उन्होंने भी 11-11 मैच खेले हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 मैचों में जीत दर्ज की है और पांच मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है. टीम 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. सनराइजर्स हैदराबाद के हारने से सीएसके की टीम तीसरे नंबर पर ही बनी रहेगी. वहीं हैदराबाद के जीतने की स्थिति में वह एक जगह नीचे खिसक जाएगी.

लखनऊ सुपर जायंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत हासिल की है. वहीं पांच मैचों में टीम को हार मिली है. 12 अंकों के साथ टीम पांचवें नंबर पर है. टीम का नेट रन नेट माइनस 0.372 है. हैदराबाद के हारने से उसके मैच तो 11 हो जाएंगे, लेकिन प्वाइंट्स 12 ही रहेंगे. LSG की भी यही स्थिति है. फिर लखनऊ की टीम को अपना अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध ही खेलना है.

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 11 मैचों से 5 जीते हैं, जिससे उसके 10 अंक हैं. दिल्ली कैपिटल्स के तीन मैच बचे हुए हैं. उसके लिए प्लेऑफ में स्थान बनाने के लिए महत्वपूर्ण है कि टॉप की टीमें अपना मैच हारना प्रारम्भ कर दें. सनराइजर्स हैदराबाद के मैच हारने से दिल्ली के लिए प्लेऑफ का रास्ता खुल सकता है.

RCB, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस

आरसीबी, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमों ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग में 4-4 मुकाबले जीते हैं. इन सभी टीमों को 8-8 अंक हैं. ये टीमें अधिक से अधिक 14 अंक तक पहुंच सकती है. फिर इनके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण है कि सनराइजर्स हैदराबाद अपने बाकी बचे सभी मैच हार जाए. जिसकी आरंभ आज के मैच से हो सकती है. क्योंकि हैदराबाद के इस समय 12 अंक हैं.

Related Articles

Back to top button