राष्ट्रीय

अब मंडोर सुपरफास्ट और रानीखेत एक्सप्रेस इस अवधि में नहीं जाएगी जयपुर

जयपुर रेलवे स्टेशन पर री-डेवलपमेंट कार्य प्रगति पर होने के कारण मंडोर सुपरफास्ट और रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार से 71 दिनों तक बदले मार्ग से चलेगी. दोनों ट्रेन इस अवधि में जयपुर नहीं जाएगी. इनका रूट रींगस-रेवाड़ी रहेगा.

जोधपुर मंडल के डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने कहा कि उत्तर-पश्चिम रेलवे के जयपुर रेलवे स्टेशन और प्लेटफॉर्म के री-डेवलपमेंट का काम प्रगति पर होने के कारण इन ट्रेनों को जयपुर की बजाय परिवर्तित मार्गों से गंतव्य स्टेशनों तक चलाया जाएगा.

29 मई से 7 अगस्त तक

डीआरएम ने कहा कि जयपुर रेलवे स्टेशन पर एयर कोनकोर्स के निर्माण कार्य के चलते ट्रेन 22996/22995,जोधपुर-दिल्ली-जोधपुर मंडोर सुपरफास्ट 29 मई से 7 अगस्त तक आवागमन में 71 दिनों तक निर्धारित मार्ग वाया फुलेरा-जयपुर-अलवर-रेवाड़ी की स्थान फुलेरा-रींगस-रेवाड़ी मार्ग से चलाई जाएगी. ट्रेन परिवर्तित मार्ग में फुलेरा-रींगस-श्रीमाधोपुर-नीमकाथाना-नारनौल स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

रानीखेत एक्सप्रेस 71 ट्रिप बदले रुट पर चलेगी

डीआरएम ने कहा कि इसी प्रकार ट्रेन15014/15013,काठगोदाम-जैसलमेर-काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस का संचालन भी आवागमन में 28 मई से 7 अगस्त तक प्रभावित रहेगा. इसके अनुसार ट्रेन 15014,काठगोदाम से 28 मई से 6 अगस्त तथा वापसी में ट्रेन 15013,जैसलमेर से 29 मई से 7 अगस्त तक कुल 71 ट्रिप आवागमन में निर्धारित मार्ग रेवाड़ी-अलवर-जयपुर-फुलेरा की स्थान परिवर्तित मार्ग वाया रेवाड़ी-रींगस-फुलेरा के रास्ते चलाई जाएगी. ट्रेन मार्ग बदलाव की अवधि में आवागमन के दौरान रेनवाल-रींगस-श्रीमाधोपुर-नीमकाथाना-नारनौल-फुलेरा स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

जयपुर जाने वाली अन्य ट्रेन नियमित रूप से होगी संचालित

उत्तर- पश्चिम रेलवे के जयपुर रेलवे स्टेशन पर चल रहे पुनर्विकास कार्य के अनुसार 12 मई से 7 अगस्त तक कुल 88 दिनों की अवधि में प्लेटफॉर्म संख्या 4 और 5 पर एयर कोनकोर्स के फाउंडेशन का कार्य चल रहा है. इस कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा. बता दें कि इस अवधि में जोधपुर से जयपुर के बीच चलने वाली अन्य ट्रेन नियमित रूप से चलेगी.

Related Articles

Back to top button