स्पोर्ट्स

मार्कस स्टॉयनिस ने दमदार शतक के साथ LSG को दिलाई जीत

लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस ने चेन्नई के विरुद्ध बहुत बढ़िया शतक बनाया है. इस शतक की बदौलत लखनऊ की उम्मीदें भी मैच में बनी हुई हैं. मार्कस तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. इसके बाद उन्होंने विभिन्न बल्लेबाजों के साथ अहम साझेदारियां निभाते हुए लगातार अपनी टीम को लड़ाई में बनाए रखा. स्टॉयनिस ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान कई अंधाधुन्ध शॉट लगाए. मार्कस स्टॉयनिस  ने नाबाद 124 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 63 गेंदों का सामना किया. इस दौरान स्टॉयनिस ने 13 चौके और छह छक्के भी लगाए.

खराब आरंभ के बाद संभाला
211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की आरंभ खराब रही और उसने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (शून्य) को विकेट गवां दिया. उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड आउट किया. उसके बाद कप्तान के एल राहुल 14 गेंदों में (16) रन बनाकर पवेलियन लौट गये. देवदत्त पडिक्कल (13) रन बनाकर आउट हुये. मार्कस स्टॉयनिस और निकोलस पूरन ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई. निकोलस 15 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए (34) रन बनाये.

अंत तक रहे नाबाद
मार्कस स्टॉयनिस ने 63 गेंदों में 13 चौके और छह छक्कों की सहायता से नाबाद (124) रनों की पारी खेली. दीपक हुड्डा छह गेंदों में 17 रन बनाकर नाबाद रहे. लखनऊ ने 19.3 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाकर कर मुकाबला छह विकेट से जीत लिया. चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना को दो विकेट मिले. दीपक चाहर और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया. इससे पहले ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया था.

Related Articles

Back to top button