स्पोर्ट्स

टी20 वर्ल्ड कप 2024: कैसे होगी टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री…

T20 World Cup 2024 Team India : टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इण्डिया कैसी होगी, इसके लिए चर्चाएं होना प्रारम्भ हो गई हैं. भारतीय टीम में ​जो भी 15 खिलाड़ी चुने जाएंगे, वे सभी ​इस समय इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त हैं. इस बीच बीसीसीआई के सेलेक्टर्स उनके प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं. जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें मौका मिलने की आसार है, लेकिन जो बेहतर खेल नहीं दिखा पा रहे हैं, उनके लिए जरूर कठिन होगी. इस बीच आज उन ​3 खिलाड़ियों की बात, जिनको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है.

शुभमन और यशस्वी जायसवाल में से कौन होगा रोहित का जोड़ीदार 

सबसे पहले बात उस खिलाड़ी की, जो इस वर्ष होने वाले विश्व कप के लिए तगड़ा दावेदार बताया जा रहा है. हम बात कर रहे हैं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की. शुभमन गिल इस समय इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं. विश्व कप के लिए टीम इण्डिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे, ये करीब करीब तय है. इसके साथ ही ये भी पक्का है कि वे ओपनिंग करेंगे. उनके जोड़ीदार के तौर पर दो नाम सबसे पहले सामने आते हैं. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल. अब रोहित के रहते हुए सिर्फ़ एक ही ओपनर को स्थान मिल पाएगी. ये बात और है कि कुल तीन ओपनर्स ले जाए जाएं. रोहित शर्मा के साथ एक बल्लेबाज बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान में उतरे और दूसरे को बैकअप के रूप में रखा जाए. विरोधी टीम और हालात के हिसाब से उसमें परिवर्तन किया जा सकता है.

मयंक यादव ने बटोरी सुर्खियां, लेकिन हो गए चोटिल 

आईपीएल में इस वर्ष अचानक जो नाम उभरकर सामने आया, वो हैं मयंक यादव. एलएसजी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे मयंक यादव ने अपनी गति से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया है. वे लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हें. लेकिन दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद वे चोटिल हो गए और उन्हें अपनी टीम के लिए मैच मिस करना पड़ा. मोहम्मद शमी विश्व कप नहीं खेलेंगे, ये तय सा लग रहा है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह के साथ एक ऐसे पेसर की आवश्यकता है, जो विरोधी टीम में खौफ पैदा करे. लेकिन उनके नाम पर विचार तभी किया जाएगा, जब वे पूरी तरह से फिट होंगे. क्योंकि बीच टूर्नामेंट में यदि वे चोटिल हुए तो फिर परेशानी और भी बढ़ सकती है. अभी उन्होंने अपनी दावेदारी तो पेश कर ही दी है.

युजवेंद्र चहल की हो सकती है टीम इण्डिया में वापसी 

युजवेंद्र चहल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अब से कुछ ही दिन पहले तक टीम इण्डिया के टी20 स्क्वाड का अहम हिस्सा रहते थे. लेकिन पिछले कुछ समय से उन्हें भुल दिया गया है. अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के बल पर कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई सेलेक्टर्स की पहली पसंद बन गए हैं. लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली के लिए खेल रहे कुलदीप भी चोटिल हो बैठे हैं. वे कब तक ठीक होंगे, बोलना कठिन है, लेकिन सेलेक्टर्स चहल के बारे में भी जरूर सोच रहे होंगे. चहल से भले हमें बल्लेबाजी की आशा ना हो, लेकिन वे गेंदबाजी से अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने में किसी से भी कम नहीं हैं. ऐसे में यदि चहल की वापसी भारतीय टीम में फिर से हो जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी.

Related Articles

Back to top button