स्पोर्ट्स

जो रूट समेत इन क्रिकेटरों ने काउंटी चैंपियनशिप शेड्यूल में की ये मांग

जो रूट समेत अनेक क्रिकेटरों ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंताओं के बीच काउंटी चैंपियनशिप शेड्यूल में परिवर्तन की मांग की है. प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन यानी पीसीए द्वारा किए गए अध्ययन में पाया गया कि 81 फीसदी क्रिकेटर इस बात को मानते हैं कि मैचों की लिस्ट यानी शेड्यूल के कारण शारीरिक समस्याएं पैदा होती हैं. इसके अतिरिक्त 76 फीसदी क्रिकेटर इस बात को मानते हैं कि मैचों के बीच ट्रेवलिंग सुरक्षित नहीं है.

पीसीए ने इस रिचर्स को 18 फर्स्ट क्लास टीमों के क्रिकेटरों के साथ पूरा किया, जिनमें से 66 प्रतिशत प्लेयर मानते हैं कि समर सीजन में बहुत अधिक काउंटी क्रिकेट खेली जाती है. इंग्लैंड के कद्दावर खिलाड़ी जो रूट, जिन्होंने काउंटी गर्मियों के शुरुआती फेज में यॉर्कशायर के लिए खेला था, व्यस्त कार्यक्रम पर चिंता व्यक्त करने वाले बड़े नामों में से एक हैं. उन्होंने साफ शब्दों में बोला है कि क्रिकेट का शेड्यूल बदलना ही चाहिए.

स्काई स्पोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा, “मैं काउंटी क्रिकेट को लेकर बहुत भावुक हूं और यह साफ है कि इंग्लिश क्रिकेट के लिए दीर्घकालिक फायदा देखने के लिए कई कारणों से शेड्यूल में परिवर्तन की आवश्यकता है. काउंटी क्रिकेट खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के लिए प्रजनन स्थल है और इसके लिए विश्व की अग्रणी संरचनाओं की जरूरत है, ताकि खिलाड़ियों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने की अनुमति मिल सके. यह खेल में सभी के लिए एक फायदा है.

उन्होंने आगे कहा, “हम प्रथम श्रेणी क्रिकेट के स्तर को अंतर्राष्ट्रीय खेल के जितना करीब लाने का तरीका ढूंढने का कोशिश कर रहे हैं. बड़ी संख्या में ऐसे खिलाड़ी हैं जो नहीं सोचते कि शेड्यूल उच्च स्तरीय प्रदर्शन के लिए अनुकूल है, क्योंकि यह अभी है, हमें उस अंतर को कम करने और उत्पाद को बेहतर बनाने का एक तरीका खोजने की आवश्यकता है. बहुत सारी क्रिकेट इस समय खेली जा रही है. यह परफेक्ट नहीं है. ये बात हम जानते हैं.

Related Articles

Back to top button